logo-image

एप्पल ने नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई जैसे एप्स के लिए भुगतान नियमों में किया बदलाव

एप्पल ने नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई जैसे एप्स के लिए भुगतान नियमों में किया बदलाव

Updated on: 02 Sep 2021, 05:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने घोषणा की है कि जापान फेयर ट्रेड कमिशन (जेएफटीसी) अपने एप स्टोर की जांच को बंद करने के लिए सहमत हो गया है, ताकि रीडर एप नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई और अमेजॅन के किंडल एप के डेवलपर्स को सीधे अपने ग्राहकों को उनके साथ लिंक करने की अनुमति दी जा सके। खुद की साइन-अप वेबसाइट, जहां वे एप्पल की इन-ऐप भुगतान प्रणाली को ड्रॉप कर सकते हैं।

जबकि जेएफटीसी के साथ समझौता किया गया था, ऐप्पल इस बदलाव को स्टोर पर सभी रीडर ऐप पर विश्व स्तर पर लागू करेगा। रीडर ऐप्स डिजिटल पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, पुस्तकों, ऑडियो, संगीत और वीडियो के लिए पहले खरीदी गई कंटेंट या कंटेंट सब्सक्रिप्शन प्रदान करते हैं।

ऐप्पल ने कहा कि यह लोगों के लिए अपनी गोपनीयता की रक्षा करते हुए और अपने विश्वास को बनाए रखते हुए अपने ऐप और सेवाओं को स्थापित करना और प्रबंधित करना आसान बना रहे हैं।

फिल शिलर ने एक बयान में कहा, ऐप स्टोर पर भरोसा हमारे लिए सब कुछ है। ऐप स्टोर का फोकस हमेशा उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित अनुभव बनाने के लिए है, जबकि उन्हें अपने पसंदीदा उपकरणों पर शानदार ऐप खोजने और उनका उपयोग करने में मदद करता है।

2022 की शुरूआत में परिवर्तन लागू होने से पहले, एप्पल अपने दिशानिर्देशों और समीक्षा प्रक्रिया को अपडेट करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रीडर ऐप के यूजर्स को ऐप स्टोर पर एक सुरक्षित अनुभव मिल सके।

यह अपडेट पिछले सप्ताह घोषित ऐप स्टोर में कई बदलावों का अनुसरण करता है, जो डेवलपर्स को अपने ग्राहकों तक पहुंचने, उनके मूल्य बिंदुओं को दर्जी करने और अपने व्यवसायों को विकसित करने के लिए अधिक लचीलापन प्रदान करेगा।

ऐप्पल ने स्थानीय पत्रकारिता का समर्थन करने और ऐप स्टोर पर समाचार संगठनों की मदद करने के लिए न्यूज पार्टनर प्रोग्राम भी लॉन्च किया।

दक्षिण कोरियाई संसद ने मंगलवार को एक विधेयक पारित किया जो गूगल और एप्पल के अपने ऐप स्टोर पर भुगतान पर लगाम लगाएगा है। ऐसा कानून बनाने वाला यह दुनिया का पहला देश बन गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.