logo-image

जटिल डिजाइन के कारण एप्पल वॉच सीरीज 7 के उत्पादन में देरी की संभावना

जटिल डिजाइन के कारण एप्पल वॉच सीरीज 7 के उत्पादन में देरी की संभावना

Updated on: 01 Sep 2021, 07:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल इस महीने वॉच सीरीज 7, एयरपॉड्स 3 के साथ-साथ एक नया आईपैड मिनी के साथ आईफोन 13 सीरीज भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आगामी एप्पल वॉच सीरीज 7 के उत्पादन में इसके जटिल डिजाइन के कारण देरी हो रही है।

निक्केई एशिया के अनुसार, एप्पल वॉच 7 के निर्माताओं ने पिछले सप्ताह छोटे पैमाने पर उत्पादन शुरू किया, लेकिन संतोषजनक उत्पादन प्रदर्शन तक पहुंचने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान निराशाजनक उत्पादन गुणवत्ता को डिजाइन की जटिलता के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जो कि पिछली पीढ़ी की घड़ी से काफी अलग है।

आगामी वॉच सीरीज 7 में बड़े आइटम 41 मिलीमीटर के साथ-साथ 45 मिलीमीटर आकार में, छोटे बेजेल्स और एक फ्लैट-किनारे वाला डिजाइन हो सकता है, जो स्वाभाविक रूप से डिस्प्ले के लिए थोड़ा बड़ा सतह क्षेत्र का होगा।

एप्पल वॉच सीरीज 7 में एक छोटी एस7 चिप हो सकती है, जो संभावित रूप से बड़ी बैटरी या अन्य घटकों के लिए अधिक स्थान प्रदान करती है।

इस नए चिपसेट को ताइवानी सप्लायर अरए टेक्नोलॉजी से बनाया जाएगा। अपनी वेबसाइट पर, एएसई टेक्नोलॉजी ने पुष्टि की कि इसकी दो तरफा तकनीक मॉड्यूल के लघुकरण की अनुमति देगी।

पिछली रिपोर्टों के आधार पर, एप्पल वॉच सीरीज 7 मॉडल इस साल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है, जिसमें मार्क गुरमन ने दावा किया है कि एप्पल ने पतले डिस्प्ले बेजल्स का परीक्षण किया है।

क्यूपर्टिनो आधारित टेक दिग्गज भी एक नई लेमिनेशन तकनीक पेश करने की योजना बना रही है जो डिस्प्ले और कवर ग्लास के बीच के अंतर को कम करती है, इस वजह से वॉच का समग्र चेसिस थोड़ा मोटा हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.