logo-image

एप्पल की महिला कर्मी को सेक्सिज्म को लेकर चिंता जताने पर छुट्टी पर भेजा गया

एप्पल की महिला कर्मी को सेक्सिज्म को लेकर चिंता जताने पर छुट्टी पर भेजा गया

Updated on: 05 Aug 2021, 01:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल की एक महिला कर्मचारी, जिसने कार्यालय में सेक्सिज्म और असुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों के बारे में ट्वीट किया है, उसे लेकर कहा गया है कि कंपनी ने उसे अनिश्चितकालीन प्रशासनिक अवकाश पर जाने के लिए कहा है।

वरिष्ठ इंजीनियरिंग प्रोग्राम मैनेजर एशले एम. गोजोविक के अनुसार, प्रतिकूल कार्यस्थल के बारे में चिंता जताने के बाद एप्पल कर्मचारी संबंध टीम ने उन्हें अनिश्चितकालीन भुगतान अवकाश पर रखा है।

उसने एक ट्वीट में कहा,हैसटेग एप्पल को हैसटेग सेक्सिज्म, हैसटेग शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण, और हैसटेग असुरक्षित काम के बारे में चिंता व्यक्त करने के बाद, मैं अब प्रति एप्पल कर्मचारी संबंधों के लिए अनिश्चितकालीन भुगतान प्रशासनिक अवकाश पर हूं, जबकि वे मेरी चिंताओं की जांच करते हैं। ऐसा लगता है कि मैं एप्पल के आंतरिक का उपयोग नहीं कर रही हूं।

उसने द वर्ज को बताया कि पिछले कई महीनों से, वो सेक्सिज्म के साथ वर्षों के अनुभव, एक शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण, यौन उत्पीड़न, असुरक्षित काम करने की स्थिति और प्रतिशोध के बारे में एप्पल कर्मचारी ने संबंधों के बारे में चिंता व्यक्त कर रही थीं।

उसने कहा,मैंने उनसे जांच करते समय शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण को कम करने के लिए कहा, और उन्होंने शुरू में मुझे ईएपी थेरेपी और चिकित्सा अवकाश की पेशकश की। मैंने उनसे कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है, और कहा कि उन्हें मेरे नेतृत्व से बात करनी चाहिए और निरीक्षण और सीमाएं स्थापित करनी चाहिए।

हांलकि एप्पल ने अभी तक उसके दावों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह दूसरी बार है जब एप्पल के कंपनी में यौन भेदभाव के बारे में गोजोविक के दावों की जांच की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारी संबंध टीम ने पहले की जांच को बंद कर दिया, कथित तौर पर कुछ भी गलत नहीं पाया गया। गोजोविक ने जो कुछ भी कहा उसके साथ स्क्रीनशॉट ट्वीट करने के लिए प्रेरित किया, जो उसने अनुभव किया था।

मार्टिनेज ने सिलिकॉन वैली के बारे में एक विवादास्पद किताब लिखी जिसमें उन्होंने महिलाओं पर गलत विचार व्यक्त किए।

याचिका के ऐप्पल में आंतरिक रूप से प्रसारित होने के कुछ ही समय बाद, मार्टिनेज का स्लैक खाता निष्क्रिय कर दिया गया था।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, एप्पल में, हमने हमेशा एक समावेशी, स्वागत योग्य कार्यस्थल बनाने का प्रयास किया है जहां सभी का सम्मान और स्वीकार किया जाता है। व्यवहार जो लोगों के साथ भेदभाव या भेदभाव करता है, उनके लिए यहां कोई जगह नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.