logo-image

इटली के वेटिकन सिटी में एप्पल मैप्स का किया जा रहा है परीक्षण

इटली के वेटिकन सिटी में एप्पल मैप्स का किया जा रहा है परीक्षण

Updated on: 01 Aug 2021, 05:45 PM

लंदन:

टेक दिग्गज एप्पल ने आईओएस 15 डेवलपर और सार्वजनिक बीटा के हिस्से के रूप में इटलीएन प्रायद्वीप पर नए एप्पल मैप्स का परीक्षण शुरू कर दिया है।

एप्पल इनसाइडर रिपोर्ट के मुताबिक, अद्यतन में सार्डिनिया और सिसिली सहित इटली के काई क्षेत्र शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, सैन मैरिनो और वेटिकन सिटी भी इस अपडेट का हिस्सा हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, नए मैप्स ने ग्रीन क्षेत्रों, पुनर्वगीर्कृत सड़कों और नई 3डी लैंडमार्क सुविधाओं का विस्तार किया है।

इन मानचित्रों को देखने के लिए, उपयोगकतार्ओं को आईओएस 15 डेवलपर या सार्वजनिक बीटा पर डिवाइस का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। हालाँकि, अपडेट जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होने की संभावना है, क्योंकि परीक्षण आमतौर पर आम जनता के लिए शुरू होने से पहले एक महीने तक चलते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अपडेट की खोज एविड ऐप्पल मैप्स वॉचर और ओ ब्रायन ने की थी। जिन्होंने स्पेन, यूके और आयरलैंड और पोर्टलैंड, सैन डिएगो और अटलांटा जैसे अमेरिकी शहरों के लिए ऐप्पल मैप्स अपडेट का खुलासा किया था।

जैसा कि ओ ब्रायन बताते हैं, एक बार सभी ऐप्पल मैप्स यूजर्स के लिए अपडेट जारी हो जाने के बाद, इटली, सैन मैरिनो और वेटिकन सिटी ऐप्पल के नए ऐप्पल मैप्स में जोड़े गए सातवें, आठवें और नौवें देश होंगे।

एप्पल मैप्स को जल्द ही आगामी ओवरहाल में बड़े अपडेट मिलेंगे, जिसमें अधिक विस्तृत नक्शे, समय-विशिष्ट नेविगेशन और ट्रांजिट दिशाओं में सुधार शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.