logo-image

एप्पल ने ऑनलाइन ग्रुप इवेंट्स के लिए इन-ऐप खरीदारी छूट बढ़ाई

एप्पल ने ऑनलाइन ग्रुप इवेंट्स के लिए इन-ऐप खरीदारी छूट बढ़ाई

Updated on: 24 Jan 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली:

एप्पल ने एक बार फिर आईओएस ऐप के भीतर पेड ऑनलाइन ग्रुप इवेंट के लिए इन-ऐप खरीदारी की समयसीमा 30 जून तक बढ़ा दी है।

2020 में, एप्पल ने उन ऐप्स और डेवलपर्स का समर्थन करने की घोषणा की, जिन्हें कोविड-19 महामारी के परिणामस्वरूप इन-पर्सन से डिजिटल में सेवाओं को अनुकूलित करने की आवश्यकता थी।

विशेष रूप से, इसने ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देश 3.1.1 को स्थगित कर दिया, जिसके लिए इन-ऐप खरीदारी के माध्यम से ऐसा करने के लिए भुगतान ऑनलाइन समूह सेवाओं की पेशकश करने वाले ऐप्स की आवश्यकता होती है।

टेक दिग्गज ने एक अपडेट में कहा, कोविड के हालिया पुनरुत्थान और इन-पर्सन सेवाओं पर इसके निरंतर प्रभाव को देखते हुए, हमने सबसे हालिया समय सीमा 30 जून, 2022 तक बढ़ा दी है।

एप्पल ने पहले फेसबुक पर छोटे व्यवसायों द्वारा भुगतान किए गए ऑनलाइन इवेंट के लिए इन-ऐप खरीदारी पर अपने प्रथागत 30 प्रतिशत ऐप स्टोर शुल्क को अस्थायी रूप से माफ कर दिया था।

चल रही महामारी के बीच, एप्पल ने पिछले साल अप्रैल में 31 दिसंबर, 2021 तक ऑनलाइन कक्षाएं और समूह कार्यक्रम प्रदान करने वाले आईओएस ऐप को चार्ज नहीं करने की घोषणा की।

नया दिशानिर्देश दो व्यक्तियों (उदाहरण के लिए, छात्रों को ट्यूशन, चिकित्सा परामर्श, रियल एस्टेट टूर, या फिटनेस प्रशिक्षण) के बीच रीयल-टाइम व्यक्ति-से-व्यक्ति सेवाओं की पेशकश करने वाले ऐप्स को इन-ऐप खरीदारी के अलावा अन्य खरीद विधियों का उपयोग करने की अनुमति देता है।

एप्पल ने कहा, ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देश 5.1.1 लोगों को अपने व्यक्तिगत डेटा पर अधिक नियंत्रण प्रदान करता है, जिसमें कहा गया है कि खाता बनाने की अनुमति देने वाले सभी ऐप्स को यूजर्स को ऐप के भीतर से अपने खाते को हटाने की अनुमति देनी चाहिए।

इस आवश्यकता को लागू करने की जटिलता के कारण, हमने आपको और समय देने के लिए समय सीमा 30 जून, 2022 तक बढ़ा दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.