logo-image

एप्पल ने आईओएस 15 बीटा वर्जन को किया रोलआउट

एप्पल ने आईओएस 15 बीटा वर्जन को किया रोलआउट

Updated on: 18 Aug 2021, 05:40 PM

नई दिल्ली:

एप्पल ने घोषणा की है कि एप्पल के आईओएस 15 के डेवलपर बीटा वर्जन को रोलआउट किया। जो लोगों को एक ही समय में एक साथ मनोरंजन का आनंद लेने की अनुमति देने वाला है।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा कि आईओएस 15, आईपोडस15, टिवी ओएस15 और मैकओएस मोंटेर के अगले बीटा में शेयरप्ले को डिसेबल कर दिया जाएगा।

ऐप्पल ने बताया, शेयरप्ले भी इस गिरावट के शुरूआती रिलीज में उपयोग के लिए अक्षम हो जाएगा। शेयरप्ले भविष्य के डेवलपर बीटा रिलीज में फिर से उपयोग के लिए सक्षम हो जाएगा और बाद में सॉफ्टवेयर अपडेट में जनता के लिए लॉन्च होगा।

शेयरप्ले के साथ, उपयोगकर्ता फेसटाइम पर दोस्तों के साथ कनेक्ट होने के दौरान अनुभव साझा कर सकते हैं, जिसमें ऐप्पल म्यूजि़क के साथ गाने सुनना, टीवी शो या मूवी को सिंक में देखना, या ऐप को एक साथ देखने के लिए अपनी स्क्रीन साझा करना शामिल है।

शेयरप्ले आईफोन, आईपोड और मैक पर काम करेगा, और साझा प्लेबैक नियंत्रण के साथ, शेयरप्ले सत्र में कोई भी व्यक्ति खेल सकता है, रोक सकता है या आगे बढ़ सकता है। शेयरप्ले को एप्पल टिवी डॉट ईआर तक भी बढ़ा दिया गया है।

एप्पल ने कहा, हम शेयरप्ले के लिए डेवलपर समुदाय से देखे गए उच्च स्तर के उत्साह से रोमांचित हैं, और हम इसे उपयोगकर्ताओं के लिए लाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, ताकि वे अपने ऐप्स को अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक नए तरीके से अनुभव कर सकें।

लॉन्च रिलीज से पीछे हटने के लिए आईओएस 15 की यह पहली प्रमुख विशेषता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.