logo-image

एप्पल ने कोविड के मामलों में वृद्धि के चलते कार्यालय को अगले साल तक किया बंद

एप्पल ने कोविड के मामलों में वृद्धि के चलते कार्यालय को अगले साल तक किया बंद

Updated on: 20 Aug 2021, 01:55 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने जनवरी 2022 तक कार्यालय में कर्मचारियों की वापसी में देरी की है, क्योंकि अमेरिका में कोविड -19 के डेल्टा वैरिएंट के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

आईफोन निमार्ता ने कहा कि कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से काम करने से पहले एक महीने का नोटिस मिलेगा।

लोगों और खुदरा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ ब्रायन ने कहा, मुझे पता है कि निराशा की भावना है कि महामारी अभी हमारे पीछे नहीं है। दुनिया भर में कई सहयोगियों के लिए, यह अवधि बड़ी त्रासदी, पीड़ा और दिल टूटने का समय रहा है। कृपया जान लें कि हम सभी यहां एक दूसरे का समर्थन करने के लिए हैं और इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एक दूसरे के साथ खड़े रहें।

जून में, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि कर्मचारियों को सितंबर की शुरूआत में सप्ताह में तीन दिन कार्यालयों में लौटने की आवश्यकता होगी। उस तारीख को तब कम से कम अक्टूबर में स्थानांतरित कर दिया गया था।

कुछ कर्मचारियों ने कार्यस्थल पर एप्पल के हाइब्रिड मॉडल का विरोध किया है।

इससे पहले, फेसबुक ने भी अगले साल की शुरूआत तक अपनी रिटर्न-टू-ऑफिस योजनाओं में देरी की।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने पूर्ण कार्यालय को फिर से खोलने की तारीख को सितंबर से 4 अक्टूबर, 2021 से पहले नहीं तक बढ़ा दिया है।

ट्विटर ने अमेरिका में कार्यालय बंद कर दिए हैं, और गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी को वर्ष के उत्तरार्ध में कार्यालय लौटने से पहले कर्मचारियों को टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

अमेजॉन ने जनवरी 2022 तक अपनी रिटर्न-टू-ऑफिस टाइमलाइन में देरी करने की भी घोषणा की है।

कोरोना से 37,291,739 और 625,153 पर दुनिया के सबसे अधिक मामलों और मौतों के साथ अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.