logo-image

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारतीयों को दिवाली की दीं शुभकामनाएं

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारतीयों को दिवाली की दीं शुभकामनाएं

Updated on: 04 Nov 2021, 11:40 AM

नई दिल्ली:

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए सभी को रोशनी के त्योहार दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

कुक ने एक ट्वीट में कहा, दुनिया भर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को एक खुश और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं। रोशनी का त्योहार आपके घर को खुशियों से भर दे।

उन्होंने एप्पल आईफोन 13 प्रो मैक्स पर कलाकार गुरसिमरन बसरा द्वारा क्लिक की गई एक तस्वीर भी साझा की है।

कुक ने हाल ही में घोषणा की थी कि वर्ष 2021 भारत में एप्पल के लिए असाधारण रूप से अच्छा रहा है और आपूर्ति की कमी के बावजूद, टेक दिग्गज ने अपने वित्तीय वर्ष में भारतीय बाजार में हिस्सेदारी को दोगुना किया है।

एप्पल ने अनुमान लगाया है कि आपूर्ति बाधाओं का लगभग 6 बिलियन डॉलर का राजस्व डॉलर का प्रभाव था जो मुख्य रूप से उद्योग-व्यापी सिलिकॉन की कमी और कोविड से संबंधित विनिर्माण व्यवधानों से प्रेरित था।

आईफोन 11 के साथ-साथ आईफोन 12 के शानदार प्रदर्शन के साथ, एप्पल ने भारत में जुलाई-सितंबर की अवधि में आईफोन के लिए 150 प्रतिशत की वृद्धि (ऑन-क्वार्टर) दर्ज की, देश में 1.53 मिलियन यूनिट से अधिक की शिपिंग की।

मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के आंकड़ों के अनुसार, आईपैड ने भी 109 प्रतिशत (ऑन-क्वार्टर) की वृद्धि में भारी उछाल दर्ज किया, और देश में इसी अवधि में लगभग 0.24 मिलियन यूनिट्स को शिप किया गया।

साल-दर-साल मोर्चे पर, आईफोन ने 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि आईपैड में 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो महामारी के बीच सीखने, काम और मनोरंजन के लिए बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस की मांग में वृद्धि का संकेत देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.