logo-image

एप्पल ने एयरटैग्स के लिए नई व्यक्तिगत सुरक्षा उपयोगकर्ता गाइड लॉन्च की

एप्पल ने एयरटैग्स के लिए नई व्यक्तिगत सुरक्षा उपयोगकर्ता गाइड लॉन्च की

Updated on: 26 Jan 2022, 01:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने एक नई व्यक्तिगत सुरक्षा उपयोगकर्ता गाइड का अनावरण किया है, जिसमें बताया गया है कि ग्राहक एयरटैग, आईफोन और अन्य उत्पादों का उपयोग करते हुए अपने और अपने व्यक्तिगत डेटा को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।

एप्पल एयरटैग एक छोटा आईफोन एक्सेसरी है जो एप्पल के फाइंड माई ऐप के साथ सबसे ज्यादा मायने रखने वाले आइटम्स को ट्रैक करने और ढूंढने में मदद करता है।

9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, नए व्यक्तिगत सुरक्षा केंद्र को कई अलग-अलग वर्गों में विभाजित किया गया है, जिसमें कार्रवाई करने के तरीकों से लेकर अगर उपयोगकर्ता को अपनी जानकारी को मजबूत पासवर्ड और सुरक्षा रणनीतियों के साथ सुरक्षित रखने का खतरा है, तो कार्रवाई करने के तरीके हैं।

नया व्यक्तिगत सुरक्षा उपयोगकर्ता गाइड तब आता है जब कुछ उपयोगकर्ता एयरटैग आइटम ट्रैकर के बारे में चिंताएँ जताते रहते हैं।

गाइड विशेष रूप से बताता है कि एयरटैग के अलर्ट का क्या मतलब है, और अगर उन्हें एयरटैग या अन्य फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी मिल जाए तो उन्हें क्या करना चाहिए।

एप्पल का कहना है कि वह नियमित रूप से गाइड को अपडेट करता रहेगा।

इसके अलावा, निर्देश मुख्य रूप से अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट संस्करण को चलाने वाले हार्डवेयर पर भी लागू होते हैं, जैसे कि मैकओएस 12.1, आईओएस 15.2, और आईपैड 15.2, अन्य उत्पादों के लिए अतिरिक्त विवरण भी प्रदान किए गए हैं।

एयरटैग वर्तमान में सिंगल ट्रैकर के लिए 3,190 रुपये की कीमत पर बिक रहा है और चार एयरटैग ट्रैकर्स का एक सेट 10,900 रुपये में उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.