logo-image

एप्पल का एआर/वीआर हेडसेट 2022 में लॉन्च के लिए तैयार : रिपोर्ट

एप्पल का एआर/वीआर हेडसेट 2022 में लॉन्च के लिए तैयार : रिपोर्ट

Updated on: 06 Jan 2022, 04:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल अपने अघोषित एआर/वीआर हेडसेट के लिए सबसे उन्नत चिप्स पर काम कर रहा है। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हेडसेट अभी भी 2022 के अंत से पहले स्टोर पर पहुंच जाएगा।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक शोध में, विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि वीआर/एआर हेडसेट की पर्याप्त आपूर्ति 2023 की पहली तिमाही तक नहीं आएगी। इसका मतलब है कि प्रारंभिक रिलीज में एप्पल हेडसेट की केवल कुछ इकाइयाँ दिखाई देंगी।

हेडसेट में दो 3पी पैनकेक लेंस होंगे, जिसमें एक मुड़ा हुआ डिजाइन होगा जो लाइट को डिस्प्ले और लेंस के बीच आगे और पीछे प्रतिबिंबित करने की अनुमति देता है।

हेडसेट गेमिंग, मीडिया खपत और संचार पर केंद्रित होगा।

इसमें दो प्रोसेसर होंगे, जिनमें से एक एम1 के समान स्तर की कंप्यूटिंग शक्ति के साथ-साथ विभिन्न सेंसरों से इनपुट को संभालने के लिए एक लो-एंड चिप के साथ होगा।

हेडसेट कम से कम छह से आठ ऑप्टिकल मॉड्यूल के साथ आ सकता है जो एक साथ निरंतर वीडियो देखने के माध्यम से एआर सेवाएं प्रदान करता है।

आगामी एप्पल हेडसेट ओक्युलस क्वेस्ट के समान होगा और कुछ प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है जिसमें कुछ एआर सुविधाओं को सक्षम करने के लिए बाहरी कैमरे शामिल हैं।

इसमें कम से कम 15 कैमरा मॉड्यूल, आई-ट्रैकिंग, संभवत: आईरिस रिकग्निशन की सुविधा हो सकती है और इसकी कीमत 2,000 से 3,000 डॉलर के बीच होने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.