logo-image

एप्पल ने नए एप स्टोर विज्ञापन प्लेसमेंट का परीक्षण करने की योजना बनाई

एप्पल ने नए एप स्टोर विज्ञापन प्लेसमेंट का परीक्षण करने की योजना बनाई

Updated on: 30 Jul 2022, 12:35 PM

सैन फ्रांसिस्को:

डेवलपर्स को अपने एप को यूजर्स द्वारा खोजे जाने के अधिक अवसर देने के लिए टेक दिग्गज एप्पल जल्द ही ऐप स्टोर पर नए विज्ञापन प्लेसमेंट की एक जोड़ी का परीक्षण करने की योजना बना रहा है।

एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, नए विज्ञापन स्लॉट में ऐप स्टोर टुडे पेज पर प्लेसमेंट और ऐप के उत्पाद पेज के यू माइट ऑल्सो लाइक सेक्शन में एक स्लॉट शामिल हैं। दोनों प्लेसमेंट को ऑर्गेनिक और संपादकीय अनुशंसाओं के बीच अंतर करने के लिए विज्ञापनों के रूप में चिह्न्ति किया जाएगा।

टेक दिग्गज के हवाले से कहा गया, एप्पल सर्च विज्ञापन सभी आकार के डेवलपर्स को अपना व्यवसाय बढ़ाने के अवसर प्रदान करता है।

आगे कहा गया, हमारी अन्य विज्ञापन पेशकशों की तरह, ये नए विज्ञापन प्लेसमेंट एक ही नींव पर बनाए गए हैं, इनमें केवल ऐप के स्वीकृत ऐप स्टोर उत्पाद पृष्ठों की सामग्री होगी जो समान कठोर गोपनीयता मानकों का पालन करेंगे।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह स्पष्ट नहीं है कि नए विज्ञापन प्लेसमेंट कब शुरू होंगे, लेकिन एप्पल ने कहा कि वह जल्द ही स्लॉट का परीक्षण शुरू कर देगा।

पहले, ऐप स्टोर पर केवल दो विज्ञापन स्पॉट उपलब्ध थे और वे दोनों तभी दिखाई देते थे जब उपयोगकर्ता नए ऐप्स की खोज करते थे।

टेक दिग्गज के अनुसार, नए विज्ञापन स्लॉट गोपनीयता और पारदर्शिता पर कंपनी के फोकस को बनाए रखेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे भी अधिक, एप्पल ने मई में विज्ञापनदाताओं को बताया था कि ऐप स्टोर पर 78 प्रतिशत खोज मात्रा उन उपकरणों से आई है जिनमें फर्स्ट-पार्टी डेटा कलेक्शन बंद है।

इसके बावजूद, एप्पल ने कहा कि उसकी गोपनीयता की रक्षा करने वाली विज्ञापन तकनीक व्यवसायों के लिए उतनी ही प्रभावी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.