logo-image

एप्पल ने आईवर्क को किया अपडेट, जोड़े नए फीचर्स

एप्पल ने आईवर्क को किया अपडेट, जोड़े नए फीचर्स

Updated on: 29 Sep 2021, 12:45 PM

नई दिल्ली:

एप्पल ने घोषणा की है कि उसने आईवर्क को अपडेट किया है। इसमें कीनोट, पेज और नंबर्स में नए टूलस को जोड़ा गया है।

ये फीचर्स नए डिवाइस जैसे आईफोन, आईपैट और मैक पर मु़फ्त आते हैं। अपडेट ऐप स्टोर और मैक ऐप स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं।

एप्पल के वल्र्डवाइड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष बॉब बोरचर्स ने एक बयान में कहा,दुनिया भर के यूजर्स अपनी शक्तिशाली विशेषताओं का उपयोग में आसानी कर सकते है। आईफोन, आईपैट और मैक में सहज अनुभव के लिए कीनोट, पेज और नंबर पसंद करते हैं। आज, हम नई उत्पादकता के साथ इन ऐप्स में और भी अधिक शक्ति और क्षमता जोड़ रहे हैं।

यह नए टूल मुख्य प्रस्तुतिकरणों को अधिक व्यक्तिगत, आकर्षक और सहयोगी बनाते हैं। आईफोन, आईपैट और मैक पर फ्रंट-फेसिंग कैमरे का उपयोग करने के विकल्प के साथ,यूजर्स अब सीधे अपनी प्रस्तुतियों में लाइव वीडियो जोड़ सकते हैं। यह प्रस्तुतकर्ता को उनकी स्लाइड में सामग्री के साथ प्रदर्शित होने की अनुमति देगा।

मैक यूजर्स लाइव वीडियो अनुभव को और बढ़ाने के लिए कई बाहरी कैमरे कनेक्ट कर सकते हैं, और वे लाइव, इंटरैक्टिव डेमो के लिए एक स्लाइड पर कनेक्टेड आईफोन या आईपैड की स्क्रीन भी दिखा सकते हैं।

लोग किसी भी अन्य डिवाइस की तुलना में आईफोन पर पेज दस्तावेजों को अधिक पढ़ते हैं, और पेज अब एक नया अनुभव प्रदान करता है, जो चलते-फिरते दस्तावेजों को पढ़ना और संपादित करना पहले से बेहतर बनाता है। नवीनतम अपडेट के साथ, स्क्रीन व्यू स्वचालित रूप से टेक्स्ट, छवियों और अन्य तत्वों को सिंगल-कॉलम में प्रदर्शित करता है।

नंबर हमेशा यूजर्स के लिए अपने डेटा का अधिकतम लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका रहा है।

कीनोट, पेज और नंबर आईओएस 15, आईपैडओएस 15 और मैकओएस मोंटेरे में पेश की गई नई अनुवाद सुविधाओं का भी समर्थन करता हैं। यूजर्स टेक्स्ट का चयन कर सकते हैं और तुरंत अनुवाद देख सकते हैं, और तुरंत अनुवादित टेक्स्ट से बदल सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.