logo-image

ब्लूटूथ के माध्यम से एंड्रॉइड 13 ने ऑडियो स्ट्रीमिंग में किया सुधार : रिपोर्ट

ब्लूटूथ के माध्यम से एंड्रॉइड 13 ने ऑडियो स्ट्रीमिंग में किया सुधार : रिपोर्ट

Updated on: 28 Dec 2021, 02:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एंड्रॉइड 12 कई अतिरिक्त सुविधाएँ लेकर आया है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नेक्स्ट जनरेशन का एंड्रॉइड 13 प्लेटफॉर्म ब्लूटूथ के माध्यम से ऑडियो स्ट्रीमिंग में बड़े सुधार की पेशकश करेगा।

एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने एलई ऑडियो कोडेक (एलसी3) को मर्ज कर दिया है और इसे एक नए विकल्प के रूप में सिस्टम सेटिंग्स में जोड़ दिया है। किसी ऑडियो डिवाइस से कनेक्ट करते समय, कोडेक सर्वोच्च प्राथमिकता लेगा, जिसका अर्थ है कि समर्थित डिवाइस किसी अन्य से पहले एलई ऑडियो कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करेंगे।

अनजान लोगों के लिए, ब्लूटूथ एलई ऑडियो काफी उल्लेखनीय है क्योंकि यह संभावित रूप से बैटरी लाइफ में व्यापक रूप से सुधार कर सकता है, जबकि अभी भी एक स्थिर कनेक्शन की पेशकश करता है जो ऑडियो गुणवत्ता से समझौता नहीं करता है।

इसके अलावा, ब्लूटूथ एलई ऑडियो एक से अधिक पेयर हेडफोन के माध्यम से कई धाराओं के लिए सपोर्ट को सक्षम करेगा।

गूगल ने हाल ही में एंड्रॉइड 12एल के पूर्वावलोकन की घोषणा की, जो एंड्रॉइड के एक नए वर्जन की तरह लग सकता है, लेकिन गूगल इसे एक विशेष सुविधा ड्रॉप कहता है जो एंड्रॉइड 12 को बड़ी स्क्रीन पर और भी बेहतर बनाता है।

एंड्रॉइड 12एल का डेवलपर पूर्वावलोकन अब उन डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है जो इसे आजमाना चाहते हैं, साथ ही एंड्रॉइड स्टूडियो में एक नया एंड्रॉइड 12एल एमुलेटर और इसके लिए सपोर्ट भी उपलब्ध है।

गूगल अगले साल की शुरूआत में एंड्रॉइड 12 टैबलेट और फोल्डेबल की अगली लहर के लिए समय पर 12एल जारी करने की योजना बना रहा है।

एंड्रॉइड 12एल के अलावा, गूगल ने इन उपकरणों का बेहतर समर्थन करने के लिए ओएस और प्ले फॉर डेवेलपर्स में नई सुविधाओं की भी घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.