logo-image

गूगल फोल्डेबल स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12.1 अपडेट के साथ होगा पेश-रिपोर्ट

गूगल फोल्डेबल स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12.1 अपडेट के साथ होगा पेश-रिपोर्ट

Updated on: 20 Sep 2021, 12:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल एंड्रॉइड के लिए अपना अगला अपडेट 4 अक्टूबर को जारी करने की योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एंड्रॉइड 12 का आगामी इंक्रीमेंटल अपडेट, जिसे एंड्रॉइड 12.1 कहा जा सकता है, ये फोल्डेबल फोन के अनुभव में कई सुधार लाएगा।

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 12.1 पहले एंड्रॉइड 12 डेवलपर प्रीव्यू में देखे गए फीचर से बेहतर होगा।

यह भी संभव है कि यह फोल्डेबल पिक्सल फोन रिलीज की तैयारी के लिए एक कदम है।

जैसा कि गूगल पिक्सेल 6 श्रृंखला को पेश करने की तैसरी कर रहा है, तकनीकी दिग्गज, कथित तौर पर, इस साल की चौथी तिमाही में आगामी पिक्सल फोल्ड की भी घोषणा कर सकते हैं।

गूगल पिक्सेल फोल्ड एक एलटीपीओ ओलीडी डिस्प्ले का उपयोग करेगा।

इससे पहले, एक कथित आंतरिक एंड्रॉइड दस्तावेज ने गूगल पिक्सेल फोल्ड के लिए क्यू4 2021 लॉन्च टाइमलाइन का सुझाव दिया था। फोन रेवेन और ओरियोल के साथ कोडनेम पासपोर्ट के साथ दिखाई दिया, जो कि पिक्सेल 6 और पिक्सेल 6 प्रो के कोडनेम होने का अनुमान है।

गूगल द्वारा 19 अक्टूबर को अपनी पिक्सेल 6 श्रृंखला लॉन्च करने की उम्मीद है। एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि पिक्सेल 6 प्रो में 1,440 एक्स3,120 पिक्सेल के रिजॉल्यूशन और 120हट्र्ज ताजा दर के साथ एक डिस्प्ले पैनल की सुविधा है।

स्मार्टफोन में डिजिटल कार की एप्लिकेशन के साथ प्री-इंस्टॉल आने की भी उम्मीद है।

स्मार्टफोन एक टेन्सर चिपसेट के साथ आएगा, जिसे माली-जी78 जीपीयू के साथ जोड़ा जाएगा, 12जीबी रैम प्लस 512जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज आने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.