logo-image

बिहार में अभी जारी रहेगी पाबंदियां, 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू

बिहार में अभी जारी रहेगी पाबंदियां, 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू

Updated on: 20 Jan 2022, 10:00 PM

पटना:

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में भले कुछ कमी आई हो, लेकिन सरकार फिलहाल इस पर कोई रियायत देने के मूड में नहीं है। राज्य में अभी पुरानी पाबंदियां जारी रहेंगी। राज्य में नाइट कर्फ्यू सहित पूर्व से जारी अन्य सभी पाबंदियों को 6 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

बिहार में गुरुवार को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद सख्ती बरकरार रखने का फैसला किया गया। इसकी जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर साझा की है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने पाबंदी जारी रखने के निर्णय को साझा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए आगे कहा कि सभी लोग विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेशरें का पालन करें।

सरकार के इस निर्णय के बाद राज्य में राज्य में नाइट कर्फ्यू 6 फरवरी तक जारी रहेगा तथा दुकानें रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगी। शादी में पहले की तरह 50 लोगों को ही इजाजत दी गई है। स्कूल, कॉलेज भी फिलहाल बंद रहेंगे।

सरकारी कार्यालयों में पहले से जारी नियमों का पालन होगा। आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना के हालात पर चर्चा के बाद सख्ती बरकरार रखने का फैसला लिया गया।

उल्लेखनीय है कि पहले 21 जनवरी तक के लिए पाबंदियां लागू की गई थीं।

राज्य में फिलहाल नए मरीजों की संख्या में कमी दिख रही है। राज्य में बुधवार को जहां 4063 कोरोना के नए मरीजों की पहचान की गई थी, वहीं उसके एक दिन पहले यानी मंगलवार को 4551 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.