logo-image

आंध्र कोविड कॉल सेंटर ने दूसरी लहर में 10 लाख टेली-परामर्श को संभाला

आंध्र कोविड कॉल सेंटर ने दूसरी लहर में 10 लाख टेली-परामर्श को संभाला

Updated on: 22 Jul 2021, 04:50 PM

अमरावती:

महामारी की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सा सलाह के लिए राज्य भर के लोगों द्वारा आंध्र प्रदेश सरकार के कोविड कॉल सेंटर पर 10 लाख फोन कॉल किए गए।

1 मई से बुधवार तक 104 कॉल सेंटरों पर टेली-कंसल्टेशन ने 10 लाख को पार किया। इसके लिए 104 टेली-परामर्श टोल फ्री नंबर है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, कोविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए, 16 अप्रैल को एचसीएल परिसर, गन्नवरम में और 13 मई को एपीआईआईसी भवन, मंगलागिरी में राज्य में विकसित स्थिति को संभालने के लिए उचित उपाय करने के लिए 104 कॉल सेंटर को नया रूप दिया गया।

डॉक्टरों को दूरस्थ टेली-परामर्श करने और कोविड के लक्षणों के लिए 104 कॉल करने वालों का मूल्यांकन करने, वचुर्अल परीक्षण और आगे की कार्रवाई के लिए सलाह जैसे परीक्षण, चिकित्सा सलाह और अन्य के लिए काम पर रखा गया था।

कॉल सेंटर में 5,523 डॉक्टर पंजीकृत थे, जिनमें 1,132 विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल थे।

उन्होंने कहा, सभी डॉक्टरों के लिए कोविड प्रोटोकॉल पर प्रशिक्षण और वेबिनार आयोजित किए गए और डॉक्टरों को 104 टेली-परामर्श मोबाइल ऐप दिए गए।

इनकमिंग कॉल प्राप्त करने के लिए, जिला 104 कमांड नियंत्रण केंद्रों के समन्वय में 333 कर्मचारी सदस्य एचसीएल परिसर में तीन शिफ्टों में काम कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.