News Nation Logo

अमेजन अब तीसरे पक्ष के विक्रेताओं को बताएगा कि कौन से उत्पाद लोकप्रिय होंगे

अमेजन अब तीसरे पक्ष के विक्रेताओं को बताएगा कि कौन से उत्पाद लोकप्रिय होंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Oct 2021, 12:30:01 PM
Amazon to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: लोकप्रिय उत्पादों की नकल करने और विशेष रूप से भारत में अपने स्वयं के ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए खोज परिणामों में हेरफेर करने के लिए आलोचनाओं का सामना करने के बाद, अमेजन ने अब एक नए टूल की घोषणा की है जो तीसरे पक्ष के विक्रेताओं को ग्राहकों की विस्तृत जानकारी कि वह क्या खोज रहे हैं, क्लिक कर रहे हैं, और खरीद रहे हैं, उन सभी के बारे में बताएगा। साथ ही बिक्री इतिहास, मूल्य निर्धारण रुझानों के बारे में भी बताएगा।

अमेजन ने कहा कि वह वर्ष के अंत तक बीटा प्रोग्राम में उत्पाद अवसर एक्सप्लोरर सुविधा का परीक्षण कर रहा है और 2022 तक सभी विक्रेताओं के लिए टूल का विस्तार करेगा।

वाणिज्य दिग्गज ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, नए उत्पादों की पहचान करना और लॉन्च करना खुदरा सफलता की कुंजी है, लेकिन यह महंगा और समय लेने वाला हो सकता है। अमेजन का नया उत्पाद अवसर एक्सप्लोरर टूल यह पहचानने में मदद करता है कि कौन से उत्पादों को लॉन्च करना है, जो विक्रेताओं को ग्राहकों की खोज में समृद्ध अंतर्²ष्टि प्रदान करे।

अमेजॅन एक्सीलरेट इवेंट के दौरान घोषित टूल, विक्रेताओं को खोज मात्रा और विकास, बिक्री इतिहास और मूल्य निर्धारण रुझानों पर विस्तृत डेटा प्रदान करके उभरते उत्पाद अवसरों की पहचान करने में मदद करता है, ताकि वे ग्राहकों की मांग को पहचान सकें और कार्य कर सकें।

अमेजन में नार्थ अमेरिका के सेलिंग पार्टनर सर्विस के वाइस प्रसिडेंट बेन हार्टमैन ने कहा, अमेजन के पास विक्रेताओं के लिए नई चीजें करने का एक लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है, और हमारा उत्पाद अवसर एक्सप्लोरर टूल हमारा नवीनतम नवाचार है जो उन्हें नए उत्पादों को तेजी से और अधिक कुशलता से बाजार में लाने में मदद करने के लिए अंतर्²ष्टि प्रदान करता है।

नया टूल ऐसे समय में आया है जब रॉयटर्स की जांच के अनुसार, अमेजन पर तीसरे पक्ष के विक्रेताओं के डेटा का उपयोग करके उत्पादों को निर्धारित करने के लिए उपयोग करने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्ट ने हजारों आंतरिक अमेजन दस्तावेजों की समीक्षा की, कि अमेरिकी कंपनी के इंडिया ऑपरेशन ने देश में अपने निजी ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए नॉकऑफ बनाने और खोज परिणामों में हेरफेर करने का एक व्यवस्थित अभियान चलाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Oct 2021, 12:30:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो