logo-image

अमेजन ने कर्मचारियों की संख्या में की एक लाख की कटौती

अमेजन ने कर्मचारियों की संख्या में की एक लाख की कटौती

Updated on: 31 Jul 2022, 12:35 AM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेजन ने अपने डायरेक्ट वर्कफोर्स में लगभग 1 लाख की कमी की है, जो इसके इतिहास में मुख्य रूप से इसके पूर्ति केंद्रों और वितरण नेटवर्क पर सबसे बड़ी क्रमिक गिरावट है।

ई-कॉमर्स दिग्गज अभी भी 15 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है, जो तकनीक की दुनिया में सबसे अधिक है।

अमेजन के मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन ओलसाव्स्की के अनुसार, अपने मुख्यालय और अन्य सुविधाओं को आगे बढ़ाने में अपने काम पर और अधिक सतर्क होने की योजना है।

उन्होंने कंपनी के तिमाही नतीजे घोषित करने के बाद संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि लोगों के लिए पीछे हटना और उनकी भर्ती योजनाओं पर सवाल उठाना सही है। हम ऐसा ही कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि आप हमें उसी गति से काम पर रखते हुए देखेंगे जो हमने पिछले साल या पिछले कुछ साल पहले की थी।

विश्लेषकों के साथ कॉल पर, ओल्साव्स्की ने कहा कि कंपनी ने पहली तिमाही में 14,000 कर्मचारियों को जोड़ा।

उन्होंने बताया, इससे पहले, हमने अपने नेट हेडकाउंट में 27,000 की कमी की थी। इसलिए हम इस तथ्य के बारे में बहुत पारदर्शी हैं कि हमने ओमिक्रॉन वेरिएंट के कवरेज के लिए पहली तिमाही में बहुत से लोगों को काम पर रखा।

सौभाग्य से, वह वेरिएंट कम हो गया, और कंपनी को एक उच्च हेडकाउंट स्थिति के साथ छोड़ दिया गया।

अमेजन ने कहा कि अभी, यह कार्यबल में एक स्थिरीकरण देखता है।

ओलसाव्स्की ने कहा, पिछले साल की दूसरी छमाही में यह एक बहुत ही कठिन श्रम अवधि थी और यह कहीं से भी जल्दी नहीं पहुंची। इसलिए हम निश्चित रूप से उस पर मेहनत कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे पास एक अच्छा कार्यस्थल और एक ऐसा वातावरण है जो कर्मचारियों को आकर्षित करे।

अमेजन बहुत लक्षित तरीके से हेडकाउंट जोड़ना जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.