logo-image

अमेजन ने मैक के लिए लॉन्च किया प्राइम वीडियो ऐप

अमेजन ने मैक के लिए लॉन्च किया प्राइम वीडियो ऐप

Updated on: 16 Nov 2021, 12:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेजन ने आखिरकार मैक ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध मैक के लिए अमेजन प्राइम वीडियो ऐप जारी किया है।

मैक रियूमर्स के अनुसार, मैकओएस के लिए अमेजन प्राइम वीडियो ऐप एयरप्ले, पिक्च र-इन-पिक्च र, और रेंटल के साथ-साथ ऑन-डिमांड सामग्री के लिए इन-ऐप भुगतान जैसे प्लेटफॉर्म मेनस्टेज का समर्थन करता है।

ऐप मैकओएस बिग सुर 11.4 और बाद के संस्करण के साथ मुफ्त और कंपेटिबल है।

अमेजन प्राइम को ऐप स्टोर पर लाने के लिए एप्पल के सौदे के हिस्से के रूप में, उपयोगकर्ताओं को एप्पल की नियमित इन-ऐप खरीदारी के माध्यम से सदस्यता लेने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी ऐप के भीतर ही अमेजन प्राइम पर साइन अप कर सकता है, जैसे वे इसके माध्यम से फिल्में और टीवी खरीद सकते हैं।

अमेजन ने पहले अपने मीडिया-स्ट्रीमिंग ऐप प्राइम वीडियो के लिए एंड्रॉइड पर एक अपडेट जारी किया था। नए अपडेट के साथ कंपनी ने एक नया शफल फीचर लॉन्च किया जहां यूजर्स शफल पर टीवी शो चला सकेंगे।

शफल टूल के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी बिंदु पर एक सिरीज शुरू करने में सक्षम होंगे, इसे एक रेंडम ऑर्डर में देख सकते हैं जो सामान्य कालानुक्रमिक है। यह फीचर यूजर्स को पूरे शो में शफल नहीं करने देता बल्कि केवल एक विशेष सीजन में फेरबदल करने देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.