logo-image

आलोचनाओं के बीच कर्मचारियों की सुरक्षा में होगा सुधार : अमेजन के सीईओ

आलोचनाओं के बीच कर्मचारियों की सुरक्षा में होगा सुधार : अमेजन के सीईओ

Updated on: 15 Apr 2022, 03:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेजन के अध्यक्ष और सीईओ एंडी जेसी ने कहा है कि ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अपने वेयरहाउस और पूर्ति केंद्रों में श्रमिकों की सुरक्षा में सुधार करना चाहती है, क्योंकि कंपनी को कर्मचारियों की शर्तो पर गहन जांच का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले साल संस्थापक जेफ बेजोस से सीईओ के रूप में पदभार संभालने वाले अमेजन के प्रमुख ने अपने पहले शेयरधारक पत्र में कहा कि कंपनी पूर्ति नेटवर्क पर सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रही है।

जेसी ने गुरुवार देर रात कहा, हमारी इंजरी रेट को कभी-कभी गलत समझा जाता है। हमारे पास परिचालन नौकरियां हैं जो वेयरहाउसिंग और कूरियर और डिलीवरी दोनों श्रेणियों में फिट होती हैं।

उन्होंने सूचित किया, पिछले अमेरिकी सार्वजनिक नंबरों में, हमारी रिकॉर्ड करने योग्य घटना दर हमारे वेयरहाउसिंग साथियों (6.4 बनाम 5.5) के औसत से थोड़ी अधिक थी और हमारे कूरियर और डिलीवरी साथियों के औसत (7.6 बनाम 9.1) से थोड़ी कम थी।

अमेजन ने 2021 में 300,000 से अधिक लोगों को काम पर रखा, जिनमें से कई इस तरह के काम के लिए नए थे और उन्हें प्रशिक्षण की आवश्यकता थी।

जेस्सी ने कहा कि कठोर विश्लेषण, विचारशील समस्या-समाधान की मदद से वहां पहुंचा जा सकता है जहां पहुंचने की इच्छा हो।

उन्होंने कहा, हम यह समझने के लिए हर प्रक्रिया पथ की पहचान कर रहे हैं कि हम और कैसे सुधार कर सकते हैं।

पत्र में आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान, श्रम की कमी जैसे विषयों पर चर्चा की गई लेकिन श्रम संगठन के गर्म विषय को नहीं छुआ गया।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी वर्तमान में अमेरिका में दो विवादित संघ चुनावों- एक बेसेमर, अलबामा में और दूसरा स्टेटन द्वीप, न्यूयॉर्क के बीच में है।

अमेजन के उत्तरी अमेरिका में 253 फुलफिलमेंट सेंटर, 110 सॉर्टेशन सेंटर और 467 डिलीवरी स्टेशन हैं, साथ ही दुनिया भर में अतिरिक्त 157 फुलफिलमेंट सेंटर, 58 सॉर्टेशन सेंटर और 588 (2021 के अंत तक) डिलीवरी स्टेशन हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.