logo-image

अमेजन ने इको शो 15 स्मार्ट डिस्प्ले की घोषणा की

अमेजन ने इको शो 15 स्मार्ट डिस्प्ले की घोषणा की

Updated on: 29 Sep 2021, 11:55 AM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेजन ने अपना सबसे नया स्मार्ट डिस्प्ले अमेजन इको शो 15 लॉन्च किया है। 15.6 इंच, 1080पी फुल एचडी डिस्प्ले के साथ, इको शो 15 को दीवार पर लगाया जा सकता है या काउंटर पर या तो पोट्र्रेट या लैंडस्कैप में रखा जा सकता है।

इको शो 15 को 249 डॉलर (लगभग 18,480 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह सिंगल ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा और इस साल के अंत में यूएस में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इको शो 15 को अगली पीढ़ी के अमेजन एजैड2 न्यूरल एज प्रोसेसर के साथ बनाया गया है, जिसमें अधिक अनुकूल विकल्पों के साथ एक नया डिजाइन किया गया होम स्क्रीन, विजुअल आईडी के साथ नई वैयक्तिकरण सुविधाएं और सभी नए एलेक्सा अनुभव हैं।

अमेजन एलेक्सा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टॉम टेलर ने एक बयान में कहा, इको शो 15 में सब कुछ है जो आपके घर को एक जगह टिक कर देता है। एक दोबारा डिजाइन की गई होम स्क्रीन और एलेक्सा विजेट के साथ, आप अपने साझा परिवार कैलेंडर को देखने के लिए इको शो 15 को कस्टमाइज कर सकते हैं। साथ ही टू-डू लिस्ट और रिमाइंडर प्रबंधित कर सकते हैं और भोजन प्रेरणा पा सकते हैं, अपने आने वाले पैकेजों पर नजर रखें।

अनुकूलन योग्य एलेक्सा विजेट्स के साथ, इको शो 15 का लक्ष्य अपनी 15.6 इंच की फुल एचडी स्क्रीन पर परिवारों की जरूरत की हर चीज को एक साथ लाना है।

नई विजुअल आईडी सुविधा के साथ, एलेक्सा उपयोगकर्ताओं को पहचान सकती है और इको शो 15 पर ऑन-स्क्रीन जानकारी ले सकती है। विजुअल आईडी में नामांकन के बाद, अगर कोई उपयोगकर्ता इको शो 15 के सामने चलता है, तो एलेक्सा पहचान जाएगी और स्क्रीन स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएगी उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत अनुस्मारक, कैलेंडर ईवेंट, हाल ही में चलाए गए संगीत, या व्यक्तिगत नोट्स दिखाएं।

इको शो 15 प्राइम वीडियो से संगीत, फिल्में चला सकता है और डिवाइस से जुड़े सभी स्मार्ट उपकरणों को नियंत्रित कर सकता है।

इसके अलावा, कंपनी ने बिल्ट-इन प्रोजेक्टर के साथ स्टैंड-अप डिवाइस अमेजन ग्लो की भी घोषणा की। ग्लो स्क्रीन के सामने सतह पर 19 इंच का एक इंटरैक्टिव स्पेस प्रोजेक्ट करता है जहां बच्चे गेम खेल सकते हैं, ड्रॉ कर सकते हैं और स्टोरीबुक के साथ बातचीत कर सकते हैं।

ग्लो 249.99 डॉलर (299.99 डॉलर का एमएसआरपी) के शुरूआती, एक्सेस मूल्य पर उपलब्ध है और एक मैट, एक मैट केस और अमेजन किड्स प्लस के एक साल के साथ आता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.