News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पहले बैच के सभी ओला एस1, एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को भेजे गए : सीईओ

पहले बैच के सभी ओला एस1, एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को भेजे गए : सीईओ

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Dec 2021, 08:20:01 PM
All Ola

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: वैश्विक चिप की कमी के कारण उत्पादन से संबंधित देरी के चलते लंबे इंतजार का सामना करने के बाद, ओला इलेक्ट्रिक ने खुलासा किया कि उसने अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की सभी इकाइयों को अपने ग्राहकों को भेज दिया है।

ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी ने अपने सभी खरीदारों को इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजे हैं।

अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, हमने दिसंबर में खरीदारी करने वाले सभी ग्राहकों को वाहन भेज दिए हैं। कुछ ट्रांजिट में, अधिकांश पहले से ही आपके आस-पास के डिलीवरी केंद्रों पर आरटीओ पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से हो रहे हैं। पंजीकरण प्रक्रिया में हमारी अपेक्षा से अधिक समय लगा क्योंकि पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया सभी के लिए नई है।

15 अगस्त को पहली बार ओला इलेक्ट्रिक ने 15 दिसंबर को घोषणा की थी कि उसने अपने ई-स्कूटर ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने ओला एस1 और एस1 प्रो ई-स्कूटर की डिलीवरी के लिए बेंगलुरु और चेन्नई में पहले 100 ग्राहकों के लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए।

हाल ही में, कुछ ग्राहकों ने यांत्रिक मुद्दों, निर्माण गुणवत्ता, साथ ही एक पूर्ण शुल्क पर दी जाने वाली रेंज से संबंधित समस्याओं की सूचना दी। कंपनी ने बाद में कहा कि स्कूटर्स की सभी समस्याओं को ठीक कर दिया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य व्यवसाय अधिकारी अरुण सिरदेशमुख ने कहा कि कंपनी ने इस महीने लगभग 4,000 स्कूटर पहले ही भेज दिए हैं, जिन्हें शहरों में ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा है।

सिरदेशमुख ने आईएएनएस से कहा, हर ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हमें लगभग हर ग्राहक से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, लेकिन ग्राहकों द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों का तेजी से समाधान किया गया है।

ओला एस1 स्कूटर का निर्माण फ्यूचरफैक्ट्री में किया जा रहा है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे उन्नत और टिकाऊ दोपहिया फैक्ट्री कहा जाता है।

ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है, एस1 प्रो के लिए ग्राहकों को 1,29,999 रुपये (एक्स-शोरूम) देने होंगे। इन कीमतों में फैम 2 सब्सिडी शामिल है, लेकिन इसमें राज्य की सब्सिडी शामिल नहीं है।

अपने महत्वाकांक्षी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्च र लक्ष्य के हिस्से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी घोषणा की है कि वह अगले साल शहरों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 4,000 से अधिक चार्जिग पॉइंट स्थापित करेगी।

अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हाइपरचार्जर का रोलआउट सभी शहरों में शुरू हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Dec 2021, 08:20:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो