logo-image

अल्जीरिया ने 21 दिनों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

अल्जीरिया ने 21 दिनों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

Updated on: 12 Jul 2021, 02:35 PM

अल्जीयर्स:

अल्जीरियाई सरकार ने कोरोनावायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी के बीच लॉकडाउन को 21 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को एक बयान में, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि राजधानी अल्जीयर्स सहित 14 प्रांतों में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

इससे पहले दिन में, स्वास्थ्य मंत्री अब्दर्रहमान बेनबौजिद ने सरकारी टेलीविजन ईएनटीवी को बताया कि हाल ही में संक्रमणों की वृद्धि काफी हद तक अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार के कारण हुई है।

बेनबौजिद ने कहा कि मंत्रालय कोविड -19 रोगियों के लिए अधिक बिस्तर और ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए काम कर रहा है, संक्रमण के मामलों में हालिया वृद्धि से निपटने के लिए आवश्यक होने पर होटल, जहाज और फील्ड अस्पतालों को जोड़ा जाएगा।

उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वायरस के खिलाफ टीकाकरण घरों, मस्जिदों और स्कूलों में किया जाएगा।

सरकार ने नागरिकों से लगातार फेस मास्क पहनने और संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए स्वच्छता और सामाजिक दूर करने के नियमों का सम्मान करने का भी आग्रह किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को 786 नए कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जबकि 39 रोगियों को गहन देखभाल इकाइयों में भर्ती कराया गया।

अल्जीरिया में अब तक 3,693 मौतों के साथ कोविड-19 के 138,465 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.