News Nation Logo
Banner

एआईडब्ल्यूए इंडिया को इस साल 100 करोड़ रुपये की बिक्री होने की उम्मीद - एमडी

एआईडब्ल्यूए इंडिया को इस साल 100 करोड़ रुपये की बिक्री होने की उम्मीद - एमडी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Sep 2021, 03:15:01 PM
AIWA India

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में एआईडब्ल्यूए इंडिया के रूप में फिर से प्रवेश करने वाले जापानी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड एआईडब्ल्यूए का मानना है कि इस वर्ष में लगभग 100 करोड़ रुपये की बिक्री की उम्मीद है।

अप्रैल में फिर से प्रवेश के साथ, कंपनी ने ऑडियो रेंज में 699 रुपये से 7,999 रुपये के बीच पांच नए उत्पादों को पेश किया था।

एआईडब्ल्यूए इंडिया के एमडी अजय मेहता ने आईएएनएस को बताया, भारत वैश्विक रोडमैप पर सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रॉनिक्स बाजारों में से एक है, और शोध रिपोर्ट से पता चलता है कि भारतीयों का व्यक्तिगत ऑडियो उत्पादों की ओर एक बड़ा झुकाव है।

मेहता ने कहा, फिलहाल हम सेटअप मोड में हैं और हमें इस वर्ष में करीब 100 करोड़ रुपये की बिक्री की उम्मीद है।

कार्यकारी ने कहा कि कंपनी जल्द ही भारत में एक प्रीमियम होम ऑडियो रेंज और एयर प्यूरीफायर, टीवी जैसे अन्य उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

मेहता ने कहा, एआईडब्ल्यूए उत्पादों में डिजाइन और गुणवत्ता की जापानी विरासत होगी, जिसे एआईडब्ल्यूए जापान के उत्पाद विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन और निर्मित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, एआईडब्ल्यूए में हमारा उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को नवीन, उन्नत सुविधाओं के साथ उत्पादों की एक विस्तृत पसंद प्रदान करना है जो विभिन्न जनसांख्यिकी और मूल्य ब्रैकेट में सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

मेहता ने कहा कि उत्पादों को उद्योग मानकों के अनुसार प्रतिस्पर्धी मूल्य पर लॉन्च किया जाएगा।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अधिकांश भारतीय उपभोक्ता अभी भी ऑफलाइन खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि वे टच एंड फील फैक्टर में विश्वास करते हैं।

भारत एक बड़ा बाजार है। और देश भर में अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए हम रिलायंस डिजिटल और जियो स्टोर्स सहित पूरे भारत में 1,000 स्टोर्स के ऑफलाइन नेटवर्क के साथ अपने रिटेल फुटप्रिंट्स का विस्तार करेंगे।

हालांकि, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों के बीच एक संतुलन बनाए रखने के लिए, कंपनी ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजॅन के माध्यम से उत्पादों को ऑनलाइन भी उपलब्ध कराएगी।

डिजाइन के मोर्चे पर, जापान, ताइवान और चीन विश्व स्तर पर इलेक्ट्रॉनिक्स डिजाइन और अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) में हावी हैं।

मेहता ने कहा, एआईडब्ल्यूए इंडिया डिजाइन और आरएंडडी के लिए जापानी क्षमताओं पर भरोसा करना जारी रखेगी। प्रतिस्पर्धा रणनीति के संदर्भ में, कंपनी वैल्यू-फॉर-मनी और उच्च-प्रौद्योगिकी ऑडियो और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का पेशकश जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Sep 2021, 03:15:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.