logo-image

एयरटेल ने मेटावर्स में 20-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स का किया अनावरण

एयरटेल ने मेटावर्स में 20-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स का किया अनावरण

Updated on: 14 Jun 2022, 03:40 PM

नई दिल्ली:

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को पार्टीनाइट मेटावर्स प्लेटफॉर्म पर एक नए एक्सस्ट्रीम मल्टीप्लेक्स का अनावरण किया, जो इसकी प्रीमियम पेशकश का विस्तार है।

एयरटेल का एक्सस्ट्रीम मल्टीप्लेक्स एक 20-स्क्रीन प्लेटफॉर्म होगा जिसमें एप्लिकेशन पर उपलब्ध प्रमुख ओटीटी भागीदारों से कंटेंट पोर्टफोलियो तक पहुंच होगी।

एयरटेल के निदेशक (विपणन) शाश्वत शर्मा ने एक बयान में कहा, एयरटेल का एक्सस्ट्रीम मल्टीप्लेक्स जीवन से अधिक अनुभव प्रदान करता है, जो वेब 3.0 ऐप और इमर्सिव स्टोरीटेलिंग और हमारे भागीदारों से कंटेंट का वर्गीकरण लाता है।

शर्मा ने कहा, हम सभी जानते हैं कि भारत में फिल्मों और मनोरंजन के लिए लोगों का प्यार है। मेटावर्स के माध्यम से, हम बड़े दर्शकों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे कंटेंट के प्रति उत्साही लोगों को एयरटेल की एक्सस्ट्रीम प्रीमियम पेशकश का नमूना लेने का मौका मिल सके और इस प्रकार, हायर एडोप्शन में सहायता मिल सके।

मल्टीप्लेक्स अंग्रेजी और हिंदी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में ओटीटी मूल या फिल्म के शुरुआती मिनटों के पहले एपिसोड जैसे कंटेंट के टुकड़ों के साथ शीर्ष मूल शो और फिल्मों के नमूने को सक्षम करेगा। दर्शकों को किसी प्लान की सदस्यता पर पूर्ण पहुंच प्राप्त हो सकती है।

यह कई जुड़ाव परतों के साथ एक इमर्सिव कंटेंट अनुभव प्रदान करता है, जो यूजर्स को पार्टीनाइट मेटावर्स पर बातचीत करने की अनुमति देता है।

इस विचार की कल्पना एयरटेल की रिकॉर्ड की एकीकृत मीडिया एजेंसी एसेंस द्वारा की गई थी और गैम्रिटोनिक्स द्वारा विकसित की गई थी, जो कि पार्टीनाइट के निर्माता, एक ब्लॉकचेन-संचालित डिजिटल पेरेलल यूनिवर्स है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.