logo-image

देश भर में एयरटेल ब्रॉडबैंड व मोबाइल सेवाएं कुछ देर तक पूरी तरह से ठप, यूजर्स ने की शिकायत

देश के अधिकांश हिस्सों में एयरटेल (Bharti Airtel) वाईफाई के साथ-साथ एक्सस्ट्रीम फाइबर और ब्रॉडबैंड सेवाओं के साथ एयरटेल नेटवर्क के साथ यूजर्स को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

Updated on: 11 Feb 2022, 01:18 PM

highlights

  • मेगा आउटेज के कारण का पता लगाना और उसका खुलासा करना बाकी
  • 50 प्रतिशत यूजर्स ने कुल ब्लैकआउट का सामना करने की सूचना दी

 

नई दिल्ली:

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाओं ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई सहित देश भर में लाखों छात्रों और कामगारों ने एक मेगा आउटेज का अनुभव किया, जब चल रही ऑनलाइन कक्षाओं और काम की बैठकों के बीच कुछ मिनटों के लिए इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से रुक गईं. हालांकि कुछ देर बाद धीरे-धीरे सेवाएं फिर से बहाल हुईं. इंटरनेट आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर पर, मैप ने मेट्रो सहित देश भर में व्यापक रूप से रुकावट दिखाई, जो लगभग 11 बजे शुरू हुई.

यह भी पढ़ें: ISRO वैलेंटाइन डे पर PSLV-C52 के जरिए लॉन्च करेगा 'निगरानी सैटेलाइट', जानें क्या है खास 

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, 50 प्रतिशत यूजर्स ने कुल ब्लैकआउट का सामना करने की सूचना दी. 34 प्रतिशत को मोबाइल इंटरनेट की समस्या थी और 16 प्रतिशत के पास कोई संकेत नहीं था. कंपनी को मेगा आउटेज के कारण का पता लगाना और उसका खुलासा करना बाकी है. एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, एयरटेल फाइबर अपने ऐप और वेबसाइट के साथ डाउन हो गया है. हैशटैग एयरटेलडाउन.

देश के अधिकांश हिस्सों में एयरटेल वाईफाई के साथ-साथ एक्सस्ट्रीम फाइबर और ब्रॉडबैंड सेवाओं के साथ एयरटेल नेटवर्क के साथ यूजर्स को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा. कंपनी ने इस सप्ताह घोषणा की, टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल का समेकित शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान 2.8 प्रतिशत गिरकर सालाना आधार पर 830 करोड़ रुपये हो गया.

यह भी पढ़ें: लेटेस्ट डिवाइस पर 5जी परीक्षण करने के लिए रिलायंस जियो से जुड़ा ओप्पो

पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 854 करोड़ रुपये था. दूसरी ओर, वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान कुल राजस्व 12.6 प्रतिशत बढ़कर 29,867 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 26,518 करोड़ रुपये था.