logo-image

3 दिनों के बाद मुंबई में कोविड का टीकाकरण फिर से शुरू

3 दिनों के बाद मुंबई में कोविड का टीकाकरण फिर से शुरू

Updated on: 12 Jul 2021, 04:25 PM

मुंबई:

तीन दिनों के बाद, सोमवार को यहां विभिन्न सरकारी और निजी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ के साथ कोविड -19 टीकाकरण फिर से शुरू हो गया है।

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार से खुराक की कमी के कारण सभी 300 अधिकृत केंद्रों पर अभियान को निलंबित कर दिया गया था, हालांकि रविवार को टीकाकरण नहीं किया जाता है।

सरकार से ताजा स्टॉक प्राप्त होने के साथ, अभियान सोमवार को फिर से शुरू हुआ और कई केंद्रों पर आज सुबह 5 बजे से सुबह 9 बजे के बीच खुलने के समय से पहले लंबी कतारें देखी गईं।

उपलब्ध सीमित स्टॉक के कारण, अधिकांश केंद्र केवल 50-100 खुराक के बीच दे रहे हैं। जिनको दूसरा जॉब लगना है, उनको प्राथमिकता दे रहे हैं, और 50 प्रतिशत वॉक-इन और शेष पूर्व नियुक्तियों के माध्यम से टीका दिया जा रहा है।

बीएमसी ने शनिवार को टीकाकरण अभियान के लिए कोविशील्ड और कोवैक्सिन की 1,25,000 से अधिक खुराक प्राप्त की, जिसमें गर्भवती महिलाओं को उनके निकटतम टीकाकरण केंद्र में जाब्स की अनुमति दी जा रही है।

अब तक, बीएमसी ने शहर में लगभग 60 लाख लोगों को टीका लगाया है, जिनमें 12.35 लाख लोग शामिल हैं, जिन्हें अपनी दूसरी खुराक भी मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.