logo-image

वियतनाम में वितरित किया जाएगा अफ्रीकी स्वाइन बुखार का टीका

वियतनाम में वितरित किया जाएगा अफ्रीकी स्वाइन बुखार का टीका

Updated on: 01 Feb 2023, 09:10 PM

हनोई:

अफ्रीकी स्वाइन बुखार (एएसएफ) के खिलाफ स्थानीय रूप से निर्मित वैक्सीन के इस महीने वियतनाम में वितरित किए जाने की उम्मीद है।

वियतनाम न्यूज एजेंसी (वीएनए) ने वैक्सीन निर्माता कंपनी एवीएसी वियतनाम का हवाला देते हुए बताया, जनवरी की शुरूआत में, 2022 में उत्पादित वैक्सीन के पहले चार बैचों का परीक्षण किया गया और गुणवत्ता की आवश्यकताओं को पूरा किया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने वीएनए की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि परिणामों से पता चला कि 93.34 प्रतिशत नमूने तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

उप कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री फंग डक टिन ने टीका उत्पादक से इंजेक्शन के बाद टीके के प्रतिरक्षा स्तर का मूल्यांकन जारी रखने और पशुपालकों के लिए सख्त दिशानिर्देश और सिफारिशें देने का अनुरोध किया।

वीएनए ने बताया कि उन्होंने संबंधित इकाइयों से टीके की 600,000 खुराक की प्रशासन प्रक्रिया पर विस्तृत तकनीकी रिपोर्ट रखने को कहा, ताकि मंत्रालय बड़े पैमाने पर इसका इस्तेमाल करने से पहले सटीक आकलन कर सके।

एएसएफ एक संक्रामक स्वाइन रोग है जो पहली बार 1921 में अफ्रीका में 100 प्रतिशत तक की मृत्यु दर के साथ सामने आया था।

2022 में, देश ने 52 शहरों और प्रांतों में लगभग 1,200 एएसएफ के प्रकोप की सूचना दी, जिससे लगभग 55,000 सूअर मारे गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.