News Nation Logo

एडमिन अब एफबी समूहों में मैटर एक्सपर्टस को उन्नत कर सकते हैं

एडमिन अब एफबी समूहों में मैटर एक्सपर्टस को उन्नत कर सकते हैं

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 Jul 2021, 01:25:01 PM
Admin can

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने अपने मुख्य प्लेटफॉर्म पर फिटनेस ट्रेनर से लेकर अत्यधिक कुशल शिल्पकार तक को मैटर एक्सपर्ट से जोड़ने के नए तरीकों की घोषणा की है।

वर्तमान में, दुनिया भर में सक्रिय फेसबुक समूह चलाने वाले 70 मिलियन से अधिक एडमिन और मॉडरेटर हैं।

फेसबुक एप की वीपी ऑफ कम्युनिटीज,मारिया स्मिथ ने कहा हमने एडमिन को समूह विशेषज्ञों के रूप में नामित करके उनके समूह में जानकार सदस्यों को पहचानने के लिए एक नया तरीका लॉन्च किया है। एडमिन अब अपने समुदायों में विशिष्ट सदस्यों का चयन करने की क्षमता रखते हैं, जो उन्हें अधिक सार्थक भूमिका निभाने के लिए सशक्त बनाते हैं।

इस भूमिका को स्वीकार करने के बाद, समूह के विशेषज्ञों को समूह में उनके नाम के आगे एक बैज प्राप्त होगा, जिससे सदस्यों के लिए सूचनात्मक पोस्ट और नामित विशेषज्ञों की टिप्पणियों को खोजना आसान हो जाएगा।

नई सुविधा डेस्कटॉप और मोबाइल पर चुनिंदा समूहों के लिए उपलब्ध है और एडमिन समूह विशेषज्ञों के साथ मिलकर प्रश्नोत्तर की मेजबानी कर सकते हैं, किसी विषय पर ²ष्टिकोण साझा कर सकते हैं और प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं।

फेसबुक ने कहा कि विशेषज्ञों के लिए अपने अनुयायियों के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए, यह स्वचालित आमंत्रण पेश कर रहा है, जो उन्हें अपने हाल ही में शामिल पेज अनुयायियों को उनके द्वारा बनाए गए समूहों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति देता है।

सोशल नेटवर्क ने कहा जैसे-जैसे उनके समुदाय बढ़ते हैं, वे चर्चा और कंटेंट साझा करने के लिए अधिक सहयोगी स्थान बनाने में सक्षम होंगे।

फेसबुक ने स्ट्रीमर फैन ग्रुप्स भी शुरू किया है, जो एक नए प्रकार का विशेषज्ञ-नेतृत्व वाला समुदाय है, जिसे विशेष रूप से गेमर्स को ध्यान में रखकर क्रिएटर्स के छोटे सबसेट को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 01:25:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो