logo-image

जर्मनी में कोरोना के मामले एक दिन में 90 हजार के पार

जर्मनी में कोरोना के मामले एक दिन में 90 हजार के पार

Updated on: 15 Jan 2022, 04:30 PM

बर्लिन:

कोरोना महामारी की शुरूआत के बाद पहली बार जर्मनी में दर्ज कोरोना संक्रमणों की संख्या 90,000 से ज्यादा हो गई है। ये जानकारी संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने दी।

आरकेआई के अनुसार, लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को जर्मनी ने 92,223 मामलों के साथ एक नई रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है।

एजेंसी ने गुरुवार को अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा, 2021 के आखिर में कोरोना की संख्या में अस्थायी गिरावट के बाद अब कोरोना महामारी की पांचवीं लहर जर्मनी में ओमिक्रॉन वेरिएंट के साथ शुरू हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहली बार, जर्मनी में ओमिक्रॉन के कारण होने वाले मामलों की हिस्सेदारी 2022 के पहले सप्ताह में 73 प्रतिशत दर्ज की गई।

आरकेआई ने कहा, कोरोना मामलों की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की हिस्सेदारी में तेजी से वृद्धि पिछले एक सप्ताह से जारी है।

आरकेआई और जर्मन इंटेंसिव केयर अवेलेबिलिटी रजिस्टर (डीआईवीआई) के अनुसार, अस्पतालों में गैर-टीकाकरण वाले मरीज गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में भर्ती हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार तक, देश की 72.5 प्रतिशत आबादी को कम से कम 3.82 करोड़ बूस्टर शॉट्स के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया। हालांकि, जर्मनी में 20.9 करोड़ लोगों को अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगा है।

संघीय स्वास्थ्य मंत्री, कार्ल लॉटरबैक ने गुरुवार को जर्मनी में कहा कि वह अनिवार्य कोरोना टीकाकरण के लिए अपना समर्थन देंगे क्योंकि यह महामारी से बचने का सबसे सुरक्षित और तेज तरीका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.