logo-image

जर्मनी में ओमिक्रॉन के मामले एक दिन में 26 प्रतिशत बढ़े: आरकेआई

जर्मनी में ओमिक्रॉन के मामले एक दिन में 26 प्रतिशत बढ़े: आरकेआई

Updated on: 30 Dec 2021, 09:45 AM

बर्लिन:

जर्मनी में ओमिक्रॉन वेरिएंट मामलों में बढ़ोतरी के बीच कोविड -19 संक्रमण की संख्या में इजाफा हो रहा है। यहां एक दिन के मामले में 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और यह आंकड़ा 13,129 पर पहुंच गया है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने यह जानकारी दी।

बुधवार को आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में ओमिक्रॉन के 6,060 से अधिक मामले 15-34 वर्ष आयु वर्ग में दर्ज किए गए, और 35-59 वर्ष आयु वर्ग में लगभग 4,320 मामलों की पहचान की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा कोविड -19 की स्थिति पर देश के नेता 7 जनवरी को फिर से बैठक करने वाले हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जर्मनी में कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू होने के लगभग एक साल बाद, मंगलवार तक 71 प्रतिशत नागरिकों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार के कारण, अब पूर्ण वैक्सीन सुरक्षा प्राप्त करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इस बात पर जोर देते हुए कि एमआरएनए वैक्सीन के साथ बूस्टर शॉट्स से प्रतिरक्षा सुरक्षा में काफी सुधार हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.