logo-image

फ्रांस में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के 8 संदिग्ध मामले

फ्रांस में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के 8 संदिग्ध मामले

Updated on: 29 Nov 2021, 09:30 AM

पेरिस:

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते 14 दिनों में अफ्रीकी यात्राओं के बाद कोरोना पॉजिटिव वाले यात्रियों में 8 संदिग्ध ओमीक्रोन वेरिएंट मामलों की सूचना दी है।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 8 कोरोना पॉजिटिव मामले अन्य वेरिएंट (अल्फा, बीटा, गामा, डेल्टा) में पाए गए म्यूटेशन के लिए निगेटिव स्क्रीनिंग के साथ अन्य पुष्टि की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के पड़ोसी देशों ने पहले ही ओमीक्रोन कोरोना मामलों की पुष्टि की है।

रविवार सुबह बीएफएमटीवी से बात करते हुए, फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा कि जिस तरह से यह (ओमीक्रोन) हमारे आस-पास फैला है, उससे यह संभव है कि यह हमारे पास घूम रहा है।

एक निवारक उपाय के रूप में, फ्रांस ने अन्य यूरोपीय संघ के देशों के साथ, सात दक्षिणी अफ्रीकी देशों से उड़ानें निलंबित करने का निर्णय लिया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने रविवार को कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि ओमीक्रोन वेरिएंट ज्यादा संक्रामक है, या डेल्टा सहित अन्य वेरिएंट की तुलना में ज्यादा गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.