logo-image

ओमिक्रॉन लहर के बीच ब्रिटेन में स्थापित किए गए नए सर्ज हब

ओमिक्रॉन लहर के बीच ब्रिटेन में स्थापित किए गए नए सर्ज हब

Updated on: 31 Dec 2021, 08:35 PM

लंदन:

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। इसी के तहत नेशनल हेल्थ सर्विसेज( एनएचएस) की ओर से ब्रिटेन में कई नए सर्ज हब स्थापित किए जा रहे हैं।

एनएचएस इंग्लैंड ने कहा है कि इस सप्ताह की शुरूआत में काम शुरू होने के साथ, देश भर के आठ अस्पतालों के आधार पर लगभग 100 रोगियों को आवास देने में सक्षम अस्थायी ढांचे बनाए जाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएचएस ट्रस्टों को ऐसे जिम और शिक्षा केंद्रों जैसे क्षेत्रों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है, जिन्हें मरीजों को समायोजित करने के लिए परिवर्तित किया जा सकता है और देश भर में 4,000 सुपर सर्ज बेड बनाने के लिए और साइटें जोड़ी जा सकती हैं।

एनएचएस के राष्ट्रीय चिकित्सा निदेशक, स्टीफन पॉविस ने कहा, कोविड -19 संक्रमण के उच्च स्तर और अस्पताल में बढ़ते प्रवेश को देखते हुए, एनएचएस अब युद्ध स्तर पर काम कर रहा है।

हम अभी तक नहीं जानते हैं कि वायरस से ग्रसित होने वालों में से कितने को अस्पताल में इलाज की आवश्यकता होगी, लेकिन संक्रमणों की संख्या को देखते हुए हम कार्रवाई करने से पहले यह पता लगाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए आज से काम शुरू हो रहा है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने 24 घंटे की अवधि में 189,213 कोरोनावायरस मामलों की एक नई रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या 12,748,050 हो गई।

देश ने 332 और कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की भी सूचना दी। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 148,421 हो गई है।

नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि इंग्लैंड में 90 प्रतिशत से अधिक सामुदायिक कोविड मामले अब ओमिक्रॉन के हैं।

वर्तमान में, पूरे इंग्लैंड में कोई वॉक-इन या ड्राइव-थ्रू पीसीआर कोरोनावायरस टेस्ट अपॉइंटमेंट उपलब्ध नहीं है। स्थानीय रिपोटरें के अनुसार, होम पीसीआर परीक्षण भी अब आम जनता और आवश्यक कर्मचारियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 90 प्रतिशत लोगों को कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और 82 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.