logo-image

सरकार 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने को गीत और फिल्म जारी करेगी

सरकार 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने को गीत और फिल्म जारी करेगी

Updated on: 21 Oct 2021, 12:50 AM

नई दिल्ली:

भारत 100 करोड़ टीकाकरण खुराक के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयार है, इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस अवसर पर कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। गुरुवार को मील का पत्थर हासिल होने की उम्मीद है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन खुराक देने के ऐतिहासिक मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए एक गीत और एक ऑडियो विजुअल फिल्म जारी करेंगे।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मंडाविया राष्ट्रीय राजधानी के लालकिले में फिल्म और गीत को रिलीज करेंगे।

इससे पहले, बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि बुधवार तक देशभर में 99 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा, हम 99 करोड़ पर हैं। लक्ष्य की ओर बढ़ता भारत ..। 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण के अपने मील के पत्थर की ओर तेजी से बढ़ना जारी रखें।

एक अन्य ट्वीट में, मंडाविया ने उन लोगों से टीका जल्द लगवाने की अपील की जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगाया है और ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने की अपील की है।

उन्होंने कहा, इस सुनहरे अवसर का हिस्सा बनने के लिए मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि जिन लोगों का टीकाकरण होना बाकी है, वे तुरंत टीकाकरण करवाकर भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में योगदान दें।

भारत ने देश के टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 99.70 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है।

भारत को 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा हासिल करने के लिए और 25 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.