logo-image

डेनमार्क में अब 5-11 साल के बच्चों का होगा कोरोना के खिलाफ टीकाकरण

डेनमार्क में अब 5-11 साल के बच्चों का होगा कोरोना के खिलाफ टीकाकरण

Updated on: 27 Nov 2021, 12:55 PM

कोपेनहेगन:

डेनमार्क 5 से 11 साल के बच्चों के लिए कोरोनावायरस का टीका लगाना शुरू करेगा। इसकी जानकारी डेनमार्क के स्वास्थ्य प्राधिकरण (एसएसटी) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एसएसटी की उप निदेशक हेलेन प्रोबस्ट के हवाले से कहा है, हमने बच्चों में संक्रमण दर में बढ़ोतरी देखी है। यह कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कारण और हमारे और शरद ऋतु प्रवेश के कारण बढ़ रहा है।

यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी (ईएमए) ने हाल ही में 5 से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर/बायोएनटेक से कोरोना वैक्सीन कॉमिरनेटी के इस्तेमाल की सिफारिश की थी, जिसके बाद इसकी सिफारिश की गई है।

बच्चों का टीकाकरण रविवार से डेनमार्क में शुरू होने वाला है।

स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) के कार्यकारी अकादमिक निदेशक टायरा ग्रोव क्रूस ने बेल्जियम में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। बेल्जियम में एक नए कोरोना वेरिएंट के पहले मामले की रिपोर्ट की गई है, जिसे वर्तमान में बी.1.1.529 के रूप जाना जाता है और पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था।

क्रूस ने कहा, यह दक्षिण अफ्रीका में फैल गया है और। एसएसआई ने दक्षिण अफ्रीका और छह देशों की सीमा से यात्रा प्रतिबंधों को कड़ा करने का प्रस्ताव दिया है।

एक बयान में, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य राज्यों से उन देशों के लिए उड़ान सेवाओं को निलंबित करने का आग्रह किया है जहां नए वायरस वेरिएंट का पता चला है।

उन्होंने शुक्रवार को कहा, इन देशों की सभी हवाई यात्रा को तब तक के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए जब तक कि हमें इस नए वेरिएंट से उत्पन्न खतरे के बारे में स्पष्ट समझ न हो जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.