logo-image

यूके में कोरोना के 141,472 नए मामले सामने आए

यूके में कोरोना के 141,472 नए मामले सामने आए

Updated on: 10 Jan 2022, 03:40 PM

लंदन:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बीते एक दिन में 141,472 नए मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 14,475,192 हो गई है। ये आंकड़े रविवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने साझा किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में एक दिन में कोरोना से 97 लोगों की मौत हुई है, जिससे यूके में कोरोनोवायरस से मौतों की कुल संख्या बढ़कर 150,154 हो गई है।

नया डेटा एक दिन बाद आया, जब यूके ने अमेरिका, ब्राजील, भारत, रूस, मैक्सिको और पेरू के बाद दुनिया के सातवें देश के रूप में कोरोना से 150,000 से ज्यादा मौतें दर्ज की हैं।

इस बीच, लंदन के सार्वजनिक क्षेत्रीय स्वास्थ्य निदेशक प्रोफेसर केविन फेंटन ने कहा कि ब्रिटिश राजधानी संक्रमण की नई लहर के चरम पर हो सकती है या फिर हो सकता है कि लहर चरम सीमा को पार कर गई हो।

ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोरोना बूस्टर खुराक 65 से ज्यादा उम्र में कम से कम 3 महीनों के लिए अस्पताल में भर्ती होने से 90 प्रतिशत सुरक्षा प्रदान करते हैं।

यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि इसका मतलब है कि कमजोर लोगों को चौथी बार देने की तत्काल आवश्यकता नहीं है।

नए आंकड़ों के अनुसार, यूके में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 82 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

देश में 61 प्रतिशत से ज्यादा को बूस्टर शॉट या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.