logo-image

यूके में कोरोनावायरस के मामले 1.3 करोड़ से ज्यादा हुए

यूके में कोरोनावायरस के मामले 1.3 करोड़ से ज्यादा हुए

Updated on: 02 Jan 2022, 10:05 AM

लंदन:

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 162,572 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 13,100,458 हो गई है। ये जानकारी शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोना से 154 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ मौतों की कुल संख्या बढ़कर 148,778 हो गई है, जिसमें से 11,918 कोरोना मरीज अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

नए आंकड़े तब आए जब ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा कि प्रतिबंध को आगे बढ़ाना आखिरी उपाय है और ब्रिटेन को अब 2022 में वायरस के साथ जीना होगा।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य सचिव ने कहा, यूरोप ने 2022 की शुरुआत कम प्रतिबंधात्मक उपायों के साथ की है।

जाविद ने कहा कि हम अभी कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने वाले हैं। महामारी अभी भी खत्म नहीं हुई है।

उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि संक्रमण की रिकॉर्ड तोड़ने वाली ओमिक्रॉन लहर इस सर्दी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की सीमा का परीक्षण करेगी।

नए आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 82 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

जबकि 59 प्रतिशत से ज्यादा को बूस्टर शॉट या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.