logo-image

ऑस्ट्रेलिया के राज्य विक्टोरिया में 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ

ऑस्ट्रेलिया के राज्य विक्टोरिया में 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ

Updated on: 31 Oct 2021, 03:45 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में रविवार को आधिकारिक तौर पर 16 साल से ऊपर की 80 फीसदी आबादी का पूर्ण वैक्सीनेशन हो गया है। साथ ही राज्य में दैनिक मामलों की संख्या में गिरावट जारी है।

विक्टोरिया में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1,036 नए स्थानीय मामले सामने आए जबकि आधी रात तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में राज्य में कोरोनावायरस के 702 संक्रमित मामले अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 128 गहन देखभाल में हैं और 80 लोगों को वेंटिलेशन की आवश्यकता है।

राज्य में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 305 हो गया है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में बीते 24 घंटे में 177 नए स्थानीय मामले सामने आए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा कि राज्य की उच्च टीकाकरण दर के कारण मामलों में कमी आई है। साथ ही अस्पतालों में संक्रमितों की संख्या कम है।

नए आंकड़ों से पता चला है कि एनएसडब्ल्यू की 16 वर्ष से अधिक की आबादी में से 93.5 प्रतिशत को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है जबकि 87.5 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.