logo-image

ब्राजील ने लगाए 30 करोड़ से अधिककोरोना वैक्सीन के टीके

ब्राजील ने लगाए 30 करोड़ से अधिककोरोना वैक्सीन के टीके

Updated on: 20 Nov 2021, 09:35 AM

ब्रासीलिया:

ब्राजील ने जनवरी 2021 में अपना टीकाकरण अभियान शुरू करने के बाद से अब तक कोरोना वैक्सीन के 30 करोड़ से अधिक टीके लगाए हैं। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक लगभग 15.76 करोड़ लोगों ने कोरोना की पहली खुराक प्राप्त की है और 12.98 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है या तो दोनों खुराक या सिंगल खुराक वाला टीका प्राप्त किया है, जो लक्षित आबादी का 73.3 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा ने कहा, हम कह सकते हैं कि यह कोरोना टीकाकरण अभियान इस देश में अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है।

मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण अमेरिकी देश ने ब्राजील के राज्यों को वैक्सीन की 36.06 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन खुराक वितरित की हैं।

सरकार 85 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण कराने के लक्ष्य के साथ शनिवार को अपने अभियान को तेज करेगी।

मंत्रालय ने इस सप्ताह घोषणा की है कि बूस्टर शॉट अब 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए उपलब्ध है और 1.27 करोड़ लोग इसे पहले ही प्राप्त कर चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.