logo-image

कनाडा में कोविड-19 की चौथी लहर की शुरूआत: शीर्ष डॉक्टर

कनाडा में कोविड-19 की चौथी लहर की शुरूआत: शीर्ष डॉक्टर

Updated on: 31 Jul 2021, 09:40 AM

ओटावा:

कनाडा की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने शुक्रवार को कहा कि कनाडा डेल्टा द्वारा संचालित कोविड-19 की चौथी लहर की शुरूआत में है।

टैम ने ओटावा में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, पूर्वानुमान से पता चलता है कि सितंबर की शुरूआत में महामारी कैसे विकसित हो सकती है। यह बताता है कि हम डेल्टा-ड्रिवन चौथी लहर की शुरूआत में हैं, लेकिन यह पूरी तरह से टीकाकरण कवरेज में चल रही वृद्धि और समय, गति और फिर से खोलने की सीमा पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि हम इस समय थोड़े अनिश्चित दौर में हैं, और लोगों के बीच टीके लगाने और फिर से खोलने की कोशिश कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) द्वारा जारी राष्ट्रीय मॉडलिंग के अनुसार, हफ्तों की निरंतर गिरावट के बाद, कनाडा नए कोविड -19 मामलों में वृद्धि देख रहा है और हजारों और संक्रमणों की भविष्यवाणी की जा रही है।

पीएचएसी ने गुरुवार को कहा कि रोजाना (22-28 जुलाई) रिपोर्ट किए गए 594 नए मामलों की सात-दिवसीय चलती औसत में पिछले सप्ताह की तुलना में 39 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

पीएचएसी द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए राष्ट्रीय मॉडलिंग ने दिखाया कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट गंभीर खतरा पैदा कर रहा है और जोखिम है कि असंबद्ध देश को चौथी लहर में धकेलने का जोखिम हो सकता है।

शुक्रवार की स्थिति के अनुसार, पात्र लोगों में से 80.5 प्रतिशत ने कनाडा में पहली खुराक प्राप्त की है जबकि 65.8 प्रतिशत को अब पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.