logo-image

थाईलैंड: 46 देशों से पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को बिना क्वारंटीन के देश में प्रवेश की अनुमति

थाईलैंड: 46 देशों से पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को बिना क्वारंटीन के देश में प्रवेश की अनुमति

Updated on: 22 Oct 2021, 04:10 PM

बैंकॉक:

थाईलैंड ने गुरुवार देर रात घोषणा की है कि वह नवंबर से कम जोखिम वाले 46 देशों और क्षेत्रों के टीकाकरण वाले आगंतुकों को बिना क्वारंटीन के देश में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के विदेश मंत्रालय (एमएफए) द्वारा जारी सूची में अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और मलेशिया शामिल हैं।

एमएफए के प्रवक्ता तनी संग्रत के अनुसार, 1 नवंबर से, पात्र यात्रियों को थाईलैंड में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, जब वे अपने आगमन के बाद कोविड -19 परीक्षण पास कर लेंगे।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने पिछले हफ्ते कहा कि देश शुरू में कम से कम 10 कम जोखिम वाले देशों और क्षेत्रों के टीकाकरण यात्रियों को अगले महीने से क्वारंटीन आवश्यकताओं के बिना हवाई मार्ग से प्रवेश करने की अनुमति देगा।

थाईलैंड अपनी अर्थव्यवस्था को पर्यटन क्षेत्र के रूप में पुनर्जीवित करने के प्रयासों को तेज कर रहा है, क्योंकि मुख्य विकास इंजन ने कोविड-19 से पहले देश के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 20 प्रतिशत योगदान दिया था, जो महामारी की चपेट में आ गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.