News Nation Logo

BREAKING

Banner

Youtube पर सबसे ज्यादा इस भाषा में देखें जाते हैं Videos

यूट्यूबू (Youtube) ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके प्लेटफार्म पर 54 प्रतिशत भारतीय ऑनलाइन वीडियो (Online Videos) को हिंदी में देखना पसंद करते हैं, जबकि अंग्रजी में 16 प्रतिशत, इसके बाद तेलुगू में सात प्रतिशत कन्नड़ में छह, तमिल में पांच

IANS | Updated on: 03 Jun 2020, 08:27:14 AM
youtube

youtube (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

यूट्यूबू (Youtube) ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके प्लेटफार्म पर 54 प्रतिशत भारतीय ऑनलाइन वीडियो (Online Videos) को हिंदी में देखना पसंद करते हैं, जबकि अंग्रजी में 16 प्रतिशत, इसके बाद तेलुगू में सात प्रतिशत कन्नड़ में छह, तमिल में पांच और बांग्ला में तीन प्रतिशत वीडियो पसंद किया जाता है. शोध की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय यूजर्स औसतन हर रोज 67 मिनट तक ऑनलाइन वीडियो देखते हैं. इनमें से 70 प्रतिशत से अधिक दर्शकों की उम्र 15-34 वर्ष की है, जबकि 37 प्रतिशत यूजर्स ग्रामीण इलाकों से हैं.

ये भी पढ़ें: Facebook ने लाइव इवेंट के लिए 'वेन्यू' एप लॉन्च किया

रिपोर्ट में कहा गया है कि साल के अंत तक कुल ऑनलाइन वीडियो यूजर्स की आबादी 500 मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है. यूट्यूब के अनुसार, मनोरंजन सामग्री के साथ-साथ पसंदीदा शैली बनकर उभरी, जिससे वीडियो देखने वालों की संख्या में 43 प्रतिशत इजाफा हुआ है.

भारत में 79 प्रतिशत वीडियो घर पर देखा जाता है, जबकि 21 प्रतिशत वीडियो को बाहर, चलते-फिरते देखा जाता है. भारत में 6,500 दर्शकों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर यह अध्ययन वैश्विक महामारी की शुरुआत से पहले आयोजित किया गया था.

First Published : 03 Jun 2020, 08:27:14 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो