News Nation Logo

आईफोन 13 प्रो के 128 जीबी वाले मॉडल में नहीं मिलेगी 4के प्रो वीडियो रिकॉडिर्ंग फीचर

आईफोन 13 प्रो के 128 जीबी वाले मॉडल में नहीं मिलेगी 4के प्रो वीडियो रिकॉडिर्ंग फीचर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Sep 2021, 12:40:01 PM
4K ProRe

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल ने कहा है कि नए आईफोन 13 प्रो मॉडल 4के प्रोरेस वीडियो रिकॉडिर्ंग का समर्थन करते हैं, लेकिन यह 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी मॉडल तक सीमित है। 128जीबी हैंडसेट वैरिएंट प्रोरेश को 30एफपीएस पर शूट कर सकता है, लेकिन 1080पी के काफी कम रिजॉल्यूशन पर होगा।

प्रोरेश आईफोन 13 प्रो के लिए एकदम नया है। प्रोरेश कोडेक का उद्देश्य अच्छे कलर फिडेलिटी और कम कम्प्रेशन प्रदान करना है, और इसका उपयोग अक्सर विज्ञापनों, फीचर फिल्मों और टीवी प्रसारण के लिए किया जाता है।

आईफोन 13 प्रो मॉडल प्रोरेश वीडियो रिकॉडिर्ंग फीचर के साथ शिप नहीं होंगे और आईओएस 15 के भविष्य के अपडेट में सक्षम होगा।

कंपनी के अनुसार, आईफोन 13 प्रो लाइनअप में आईफोन पर अब तक का सबसे अच्छा कैमरा सिस्टम है।

ऑल-न्यू वाइड कैमरा में 1.9 यूएम पिक्सल के साथ एक बड़ा सेंसर है, जो आईफोन पर अब तक का सबसे बड़ा कम शोर और प्रकाश की स्थिति में तेज शटर गति के लिए आवश्यक है, और भी अधिक विस्तृत तस्वीरें तैयार करता है।

बड़े एफ/1.5 अपर्चर के साथ, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मेक्स पर वाइड कैमरा, कम रोशनी की स्थितियों में बड़े पैमाने पर सुधार प्रदान करता है।

सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) आईफोन के लिए अद्वितीय - दोनों मॉडलों पर उपलब्ध है, लेंस के बजाय सेंसर को स्थिर करता है, इसलिए छवियां चिकनी होती हैं और वीडियो स्थिर होता है, तब भी जब उपयोगकर्ता नहीं होता है।

नए अल्ट्रा वाइड कैमरे में अधिक व्यापक एफ / 1.8 एपर्चर और एक नया ऑटोफोकस सिस्टम है, जो कम रोशनी के लिए 92 प्रतिशत सुधार लाता है, जो अच्छे फोटो के लिए बेस्ट क्वालिटी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Sep 2021, 12:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.