News Nation Logo
Banner

कर्नाटक में 140 इंजीनियरिंग छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक में 140 इंजीनियरिंग छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jan 2022, 04:05:01 PM
140 Engineering

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मांड्या:   कर्नाटक के मांड्या जिले में मंगलवार को 140 इंजीनियरिंग छात्रों ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है, जिससे लोगों में दहशत फैल गई है।

विकास के बाद, क्षेत्र में प्रतिष्ठित संस्थान माने जाने वाले मांड्या के पीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज ने पांच दिनों के लिए छुट्टी कर दी।

जिला अधिकारियों के अनुसार, 350 से अधिक छात्रों पर परीक्षण किए गए हैं, जिनमें से कुछ में मामूली लक्षण विकसित हुए हैं। परीक्षण किए गए पॉजिटिव लोगों में से 70 को छात्रावास के कमरों में आइसोलेट कर दिया गया है और जो लोग घरों में हैं उन्हें सलाह दी गई है कि वे अपने स्थानों पर क्वारंटीन करें और इलाज के लिए डॉक्टरों से परामर्श करें।

मामलों ने दूसरों में दहशत पैदा कर दी है और स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सामान्य आबादी में कोरोनावायरस के प्रसार की जांच के लिए निवारक उपाय शुरू कर दिए हैं। निगेटिव आने वाले छात्रों का सात दिन बाद दोबारा टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया है।

इससे पहले, मांड्या जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया था, जब जनवरी के पहले सप्ताह में ओम शक्ति मंदिर की तीर्थयात्रा के बाद तमिलनाडु से लौटने वाले 84 भक्तों ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। जिले भर में हजारों लोग तमिलनाडु में ओमशक्ति मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा करते हैं। तीर्थयात्रा से वापस आने वाले कई भक्तों के पॉजिटिव परीक्षण के बाद, जिला अधिकारियों ने जानकारी एकत्र की और जिले के विभिन्न गांवों से संबंधित लगभग 3,600 भक्तों को ट्रैक किया, जो तीर्थयात्रा के बाद तमिलनाडु से लौटे थे।

मांड्या में पिछले एक सप्ताह में कोविड के मामलों की संख्या 1,000 का आंकड़ा पार कर गई है और जिला अधिकारियों ने इस खतरे को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

इस बीच, चिक्कबल्लापुर जिले में 251 पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है। इनमें करीब 65 पुलिस कर्मियों को मेकेदातु पदयात्रा में तैनात किया गया था। पुलिस अधिकारियों को आइसोलेट कर दिया गया है। सभी में मामूली लक्षण हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jan 2022, 04:05:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.