News Nation Logo
शाहरुख खान और अनन्या पांडे के घर NCB की छापेमारी भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई पीएम मोदी ने RML अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एम्स में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया हमारी सरकार ने कैंसर की 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं: पीएम मोदी बॉम्बे हाईकोर्ट आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा: आर्यन खान के वकील भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह मरीज़ को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है, तो उसकी सेवा होती है: पीएम मोदी भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुलने के बाद एक सितंबर से अबतक 117 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

तमिलनाडु में स्कूल फिर से खुलने के बाद एक सितंबर से अबतक 117 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Sep 2021, 02:00:01 PM
117 chool

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: तमिलनाडु में जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर अधिकारियों के विचार के बावजूद स्कूली छात्रों में कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने को मिली है। राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों के लिए यह चिंता का विषय बन गई है। 1 सितंबर को राज्य में स्कूल फिर से खुलने के बाद से कुछ शिक्षकों का भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है।

1 सितंबर से तमिलनाडु में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल फिर से खुलने के बाद से कुल 34 छात्रों ने बुधवार को कोविड को सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसमें छात्रों की कुल संख्या 117 हो गई है।

हालांकि, तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने कहा, विभाग ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिल कर पर्याप्त उपाय करते हुए इस बीमारी को फैलने से रोकेगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए कक्षाओं का उद्घाटन तमिलनाडु में जमीनी स्तर की स्थिति पर राज्य के शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों के इनपुट के साथ समीक्षा बैठक के बाद ही किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 30 सितंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ ने राज्य सरकार को एक जनहित याचिका (पीआईएल) याचिका में एक काउंटर दायर करने का निर्देश दिया था, जिसमें कोविड के मामलों में स्पाइक के बाद स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं को रोकने का निर्देश देने की मांग की गई थी।

तिरुनेलवेली के एक अभिभावक के. अब्दुल वहाबुद्दीन ने भौतिक कक्षाओं को बंद करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ में जनहित याचिका दायर की थी क्योंकि 1 सितंबर को स्कूल फिर से खुलने के बाद से कोविड के मामलों में तेजी आई है।

याचिका में, उन्होंने कहा कि कक्षाओं को अनुमेय शक्ति पर सरकार के निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है और अदालत से स्कूली कक्षाएं बंद करने का आह्वान किया।

न्यायमूर्ति एम. दुरईस्वामी और न्यायमूर्ति के. मुरली शंकर की ओर से पेश मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने राज्य सरकार को 30 सितंबर तक जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया।

इस बीच, कोयंबटूर और चेन्नई सहित पूरे तमिलनाडु के 26 जिलों ने बुधवार को नए कोविड पॉजिटिव मामलों में वृद्धि दर्ज की। बुधवार को रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 1,658 थी जबकि मंगलवार को यह 1,591 थी। कोविड मामलों की संख्या में इस छोटी सी वृद्धि ने स्वास्थ्य अधिकारियों को चिंतित कर दिया है जो पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाने की प्रक्रिया में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Sep 2021, 02:00:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.