News Nation Logo

त्रिपुरा की 105 वर्षीय महिला का हुआ टीकाकरण, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

त्रिपुरा की 105 वर्षीय महिला का हुआ टीकाकरण, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jul 2021, 04:40:01 PM
105-year old

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब सोमवार को एक आदिवासी गांव गए और 105 वर्षीय तारा कन्या देबबर्मा को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी, जिन्हें हाल ही में कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया था।

देब, जो स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग भी संभालते हैं, दक्षिणी त्रिपुरा के गोमती जिले के माताबारी ग्रामीण विकास खंड के अंतर्गत ब्रह्मछेड़ा आदिवासी गांव गए और कुछ समय शताब्दी आदिवासी महिला के साथ बिताया।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 105 वर्षीय तारकन्या देबबर्मा से मुलाकात की। वह हाल ही में कोरोनवायरस के खिलाफ टीका लेने के लिए एक टीकाकरण केंद्र में आई। अगर वह टीका ले सकती है, आप सभी को ऐसा करने से क्या रोक रहा है, जाओ, जॉब लो

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, मुख्यमंत्री यह सुनकर रोमांचित हो गए कि 105 वर्षीय महिला ने स्वेच्छा से कोविड वैक्सीन शॉट लेने के लिए सहमति व्यक्त की थी और तुरंत व्यक्तिगत रूप से उनके आवास पर जाने और टीकाकरण अभियान में शामिल होने के लिए उन्हें बधाई देने का फैसला किया।

त्रिपुरा के मुख्य सचिव कुमार आलोक ने इससे पहले अपने ट्वीट में महिला की उम्र 121 बताई थी।

कुमार आलोक ने भी ट्वीट किया, त्रिपुरा में माताबारी ब्लॉक के तहत ब्रह्मचर्य में 121 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक का टीकाकरण हुआ है और एक अनूठी मिसाल कायम करता है। यह कई लोगों को टीकाकरण लेने के लिए प्रेरित करेगा।

सीएमओ और स्वास्थ्य अधिकारियों ने हालांकि कहा कि चुनाव आयोग की चुनावी सूची के मुताबिक महिला की उम्र 105 साल है लेकिन उसके परिवार वालों और पड़ोसियों ने दावा किया है कि वह 121 साल की है।

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि वृद्ध आदिवासी ज्यादातर दूरदराज के इलाकों में अपने घरों में पैदा हुए थे और वे परंपरागत रूप से अपने आधिकारिक दस्तावेजों को संरक्षित नहीं करते थे, यहां तक कि तारा कन्या के पड़ोसियों ने भी उनके 121 साल की उम्र के दावे का समर्थन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jul 2021, 04:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.