logo-image

WhatsApp जल्द लाएगा ‘लाइव लोकेशन’ फीचर

WhatsApp ने कुछ दिन पहले वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी थी और अब यह एक और शानदार फीचर पेश कर सकती है। इस फीचर के जरिए ग्रुप चैट कर रहे यूजर्स एक-दूसरे की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

Updated on: 29 Jan 2017, 07:52 AM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक के बाद एक नए-नए फीचर्स पेश कर रहा है। WhatsApp ने कुछ दिन पहले वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी थी और अब यह एक और शानदार फीचर पेश कर सकती है। इस फीचर के जरिए ग्रुप चैट कर रहे यूजर्स एक-दूसरे की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

यह जानकारी ट्विटर यूजर WABetaInfo की ओर से दी गई है। WABetaInfo WhatsApp के फीचर से जुड़ी जानकारियां लीक करने के लिए जाना जाता है। जानकारी के मुताबिक यह नया फीचर आईओएस (v 2.17.3.28) और एंड्रॉयड (v 2.16.399) के बीटा वर्जन पर देखा गया है।

एप के साइड में क्लिक करने पर show my Friends नाम एक ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करने पर आपको आपके दोस्त की लोकेशन मिल जाती है । WABetaInfo के मुताबिक iOS बीटा ऐप 2.17.3.28 पर यूजर्स के फोटो नए एलबम में सेव किया जा सकता है। बीटा एप में नया 'Contact Us’ मैन्यू भी लाया जाएगा।

वीडियो कॉलिंग, मेसेज एन्क्रिप्शन और वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे फीचर के बाद अब 2017 में वॉट्सऐप ने कई और नए फीचर लाने जा रही है। 2017 में वॉट्सऐप के तीन नए फीचर्स  आने की बात पहले से हो रही है। सेंट मेसेज एडिट ऑप्शन, मेसेज अनडू ऑप्शन और स्टेटस टैब करने की सुविधा वॉट्सऐप 2017 से आपको दे सकता है।