logo-image

सैमसंग S8 और S8+ इंडिया में हुआ लॉन्च, फ्री बुकिंग के साथ वायरलैस चार्जर भी मिलेगा मुफ्त

अमेरिका में लॉन्चिंग के चार हफ्तों बाद सैमसंग एस8 और एस8 प्लस भारत में लॉन्च हो गया है। यह मोबाइल अपनी खास फीचर्स के कारण चर्चाओं में है और भारत में इन दोनों मोबाइल की प्री बुकिंग पहले ही स्टार्ट हो चुकी है।

Updated on: 20 Apr 2017, 07:46 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका में लॉन्चिंग के चार हफ्तों बाद सैमसंग एस8 और एस8 प्लस आज भारत में लॉन्च हो गया। ये मोबाइल अपनी खास फीचर्स के कारण चर्चाओं में है और भारत में इन दोनों मोबाइल की प्री बुकिंग पहले ही स्टार्ट हो चुकी है। इन दोनों मोबाइल की खास बात यह है कि यह गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा पर चलता है।

एस8 और एस8 प्लस को अमेरिका में सैमसंग ने 19 मार्च को लॉन्च किया था। कंपनी ने इन दोनों वैरियंट को को अलग-अलग स्क्रीन साइज के हिसाब से निकाला है। गैलेक्सी एस8 की स्क्रीन साइज 5.8 और एस8 प्लस की स्क्रीन 6.2 इंच है।

दोनों ही मोबाइल के फीचर्स में बहुत कम ही अंतर है। दोनों का कैमरा 8 मेगापिक्सल फ्रंट और 12 मेगा पिक्सल रेयर है। दोनों ही फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ रहे हैं जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

और पढ़ें : बाबरी विध्वंस मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- आडवाणी, जोशी, उमा के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा

यह डिवाइस आईपी68 की रेटिंग से लैस है, यह टेक्नोलॉजी मोबाइल को पानी और डस्ट जैसी चीजों से बचाती है। इसमें आइरिस स्कैनर, चेहरे की पहचान करने वाला स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। दोनों ही मोबाइल वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

इन दोनों मोबाइल में कंपनी ने कई सारे एडवांस फीचर्स दिए हैं लेकिन दोनों में ही बैटरी बहुत कम बताई जा रही है। एस8 में 3,000 एमएएच और एस8 प्लस में 3,500 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। इन दोनों मोबाइल की कीमत की बात करें तो एस8 की संभावित कीमत 58,990 और एस8 प्लस की संभावित कीमत 63,990 है। 

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें