logo-image

अब आएगी सैमसंग की सेल्फ ड्राइविंग कार, सर्विस के परीक्षण के लिए साउथ कोरिया में मिली मंजूरी

सैमसंग के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स के बारे में तो सुना ही होगा आपने लेकिन क्या आपने सैमसंग के कार के बारे में सुना है।

Updated on: 03 May 2017, 06:17 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स के बारे में तो सुना ही होगा आपने लेकिन क्या आपने सैमसंग के कार के बारे में सुना है। सैमसंग कंपनी बहुत पहले से सेल्फ-ड्राइविंग सर्विस का परीक्षण करना चाहती है। रिपोर्ट्स की माने तो उसे दक्षिणी कोरिया ने सेल्फ-ड्राइविंग वाहन तकनीक का परीक्षण करने के लिए मंजूरी दे दी है।

सैमसंग हुंडई कार के माध्यम से इस तकनीक का परीक्षण करने के लिए तैयार है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया 'फर्म केवल परिवहन के लिए आवयश्क  हार्डवेयर बनाने में दिलचस्पी रखती है। कंपनी को अपने खुद के वाहन बनाने में कोई रूचि नहीं है'।

सैमसंग कंपनी रोड की कंडीशन्स और ऑब्स्टैकल्स या बाधाओं को पहचानने के लिए कई सेंसर का उपयोग कर रही है जिसकी मदद से वह सेल्फ ड्राइविंग सर्विस को बेहतर और सफल बना सके।

और पढ़ें: VIDEOCON Krypton 22 स्मार्टफोन लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

कंपनी ने पिछले साल सिंगापुर में अपनी सेल्फ ड्राइविंग टैक्सियों की शुरुआत की थी और अब वह Peugeot के साथ मिल कर साउथ कोरिया में सेल्फ ड्राइविंग सर्विस का SUV के साथ परीक्षण करने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि अगर सैमसंग अगर इस तकरह की कार बनाने में सफल होती है तो वह ऐप्पल, फोर्ड और बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनियों को टक्कर देगी।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें