logo-image

डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy C8 स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसमें खास

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने अपने बहुप्रतीक्षित मॉडल गैलेक्सी सी8 को लॉन्च कर दिया है।

Updated on: 09 Sep 2017, 02:17 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने अपने बहुप्रतीक्षित मॉडल गैलेक्सी सी8 को लॉन्च कर दिया है। हालांकि इस फोन को अभी भारत में नहीं बल्कि चीन में उतारा गाय है।

गैलेक्सी सी8 की सबसे बड़ी खासियत डुअल रियर कैमरा है। इस फोन के डु्अल कैमरे में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसमें आप फोटो लेने के बाद फोकस को बाद में भी एडजस्ट कर सकते हैं।

गैलेक्सी सी 8 के पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/1.7 के साथ है जबकि दूसरे कैमरे का अपर्चर 1.9 है। इस फोन में आपको ऑटोफोकस और फ्लैश भी दिया गया है।

बात अगर गैलेक्सी सी 8 के डिस्प्ले की करें तो इसमें 5.5 इंच फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन दो वेरिएंट में जीबी रैम और 4 जीबी रैम में उपलब्ध होगा।

3जीबी वाले गैलेक्सी सी 8 में 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जबकि 4 जीबी रैम वाले में 64 जीबी रैम दी गई है। फोन में एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड के जरिए आप 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने अभी फोन के प्रोसेसर की जानकारी नहीं दी है। गैलेक्सी सी 8 फिंगरप्रिंट सेंसर और फेशियल रिकग्निशन जैसे फीचर से लैस है।

बात अगर फोन के बैट्री की करें तो इसमें 3000 एमएएच की बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि ये बैट्री ग्राहकों को बिना चार्ज किए 90 घंटे तक का स्टैंडबाय देगी। कंपनी ने अभी फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है।